Flipkart से iPhone किया ऑर्डर और डिलिवर हुआ कुछ ऐसा कि हिल गया दिमाग, मामला पहुंचा कोर्ट

Flipkart iphone 11 Scam: अक्सर हम सुनने में आता है कि किसी ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म से मोबाइल खरीदने पर साबुन या कुछ और डिलिवर हो जाता है। अब ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी ग्राहकों को होती है। ऐसा ही मामला हाल ही में आया है जब कर्नाटक के कोप्पल जिले की हर्षा (छात्रा) ने Flipkart से करीब 48,000 रुपये की कीमत वाला Apple iPhone 11 बुक किया और जब उसकी डिलिवरी हुई तो उसका दिमाग हिल गया, क्योकि स्मार्टफोन के बदले उसे मिला कपडे धोने का साबुन। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हर्षा (ग्राहक) ने Flipkart से 48,999 रुपये वाला iPhone 11 ऑर्डर किया और जब पैकेट Flipkart से डिलिवर हुआ तो बॉक्स में एक कीपैड फोन और 140 ग्राम का निरमा डिटर्जेंट साबुन निकला है। इसके बाद ग्राहक ने Fliokart के कस्टमर केयर पर संपर्क किया तो उन्हें आश्वासन दिया गया कि उनका रिफंड कुछ ही दिनों में कर दिया जाएगा।


मामला पहुंचा कोर्ट:

खबर य भी निकल कर सामने आ रही है कि कुछ दिनों तक कंपनी की तरफ से समस्या को समाधान नहीं किया और हर्षा इस मामले को कोर्ट लेकर गई और अपनी रकम को वापस मांगा। हर्षा ने बीते साल जुलाई में मामला कोर्ट में दाखिल किया था। इसमें Flipkart के मैनेजिंग डायरेक्टर और Sane रिटेल के मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज किया, जो एक थर्ड पार्टी सेलर हैं। फ्लिपकार्ट ने कोर्ट में अपना पक्षा रखा और कहा कि वह एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जो ग्राहकों और सेलर को उत्पादों के आदान-प्रदान में करता है। इसमें Flipkart की गलती नहीं है, लेकिन कोर्ट ने Flipkart से साथ अपनी असहमती दर्ज की।

कोर्ट ने कहा कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर सामान बेचने वाली कंपनी से इस तरह के रवैये की उम्मीद नहीं की जा सकती है। ये मामला अनुचित व्यापार, व्यवहार और सेवा में कमी के अंतर्गत आता है। इसके साथ ही 17 मार्च को अदालत ने फ्लिपकार्ट को 74,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा। इसमें 48999 रुपये आईफोन की कीमत है, 10 हजार रुपये सेवा में कमी और अनुचित व्यपार के लिए और 15000 रुपये मानसिक पीड़ा और मुकदमेबाजी की लागत है। जब भी इस तरह के मामले में सामने आते हैं तो इसका खामियाजा ग्राहक के साथ ब्रांड को भी होता है जिसकी गलती नही होती।

यह भी पढ़ें: 895 रुपये में पूरे साल चलेगा Jio का ये नया रिचार्ज प्लान

 



Source: Gadgets