15 अप्रैल से Twitter में आएगा बड़ा चेंज, सिर्फ वेरिफाइड यूज़र्स को मिलेगी ये दो सुविधाएं

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को दुनिया में सबसे पॉपुलर और ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक माना जाता है। दुनियाभर में बड़ी तादाद में लोग ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं। ट्विटर को सबसे प्रभावी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी माना जाता है। ट्विटर के इसी प्रभाव को देखते हुए एलन मस्क (Elon Musk) ने पिछले साल 27 अक्टूबर को ट्विटर को खरीद लिया था। ट्विटर को टेकओवर करने के लिए एलन ने 44 बिलियन डॉलर्स खर्च किए। एलन इस समय दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं और ट्विटर के प्रभाव से भी अच्छी तरह वाकिफ हैं।

एलन के ट्विटर का टेकओवर करने के बाद से ही इसमें बदलावों का जो सिलसिला शुरू हुआ, वो अभी भी जारी है और आगे भी जारी रहने वाला है। हाल ही में एलन ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्विटर पर जल्द ही एक बड़ा चेंज आने वाला है।

क्या होगा Twitter में आने वाला नया और बड़ा चेंज?

एलन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर जानकारी देते हुए बताया कि ट्विटर के नए चेंज के बाद सिर्फ वेरिफाइड यूज़र्स (जिनके पास ब्लू चेकमार्क/टिक है) ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की ‘For You’ टैब की रिकमेंडेशन में दिखाई देंगे। इतना ही नहीं, ट्विटर के पोल्स में वोट देने का अधिकार भी सिर्फ वेरिफाइड यूज़र्स के पास ही रहेगा।

क्या है चेंज की वजह?

एलन ने ट्विटर में आने वाले इस चेंज की वजह भी बताई। एलन ने बताया कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाले बॉट्स के झुण्ड को ट्विटर पर रोकने का यहीं वास्तविक तरीका है।

कब से लागू होगा चेंज?

एलन ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले 15 अप्रैल से ट्विटर पर यह चेंज लागू होगा।



यह भी पढ़ें- Twitter में 1 अप्रैल से आएगा बड़ा बदलाव, फॉलो नहीं किया तो चला जाएगा ब्लू टिक

कैसे मिल सकता है ट्विटर वेरिफिकेशन?

ट्विटर वेरिफिकेशन के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिलने वाली सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस ट्विटर ब्लू लेनी पड़ेगी। ट्विटर ब्लू के लिए एंड्रॉयड और आईओएस ट्विटर ऐप पर 11 डॉलर प्रति महीना और ट्विटर वेब के लिए 8 डॉलर प्रति महीना खर्च करना पड़ेगा।

भारत में एंड्रॉयड और आईओएस ट्विटर ऐप पर ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए 900 रुपये प्रति महीना और ट्विटर वेब पर 650 रुपये प्रति महीना चुकाने होंगे। ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन का वार्षिक पैक 12% डिस्काउंट पर मिलता है।

यह भी पढ़ें- Twitter पर जल्द मिलेगा नया फीचर, इतनी होगी ट्वीट के अक्षरों की लिमिट



Source: Mobile Apps News