Jio या Vodafone Idea, 219 रुपये का प्लान किस कंपनी का है बेहतर, खरीदने से पहले जान लीजिए


Jio Vs Vodafone Idea:
ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए इस समय टेलिकॉम कंपनियां नए-नए प्लान्स बाजार में पेश कर रही हैं। अभी हाल ही में Jio ने IPL Cricket Plans 2023 स्पेशल प्लान को पेश किया था जिसकी कीमत 219 रुपये है और वहीं vodafone idea (Vi) कंपनी के पोर्टफोलियो में भी एक 219 रुपये का प्लान शामिल है। Jio और Vodafone Idea (Vi) के 219 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान की कीमत भले ही एक जैसी हो, लेकिन फीचर्स के मामले में ये एक-दूसरे से काफी अलग हैं। इस समय ग्राहकों के पास ऑप्शन तो 2 हैं लेकिन इन दोनों में से कौन सा प्लान ज्यादा वैल्यू फ़ॉर मनी है और किस प्लान में आपको कौन-कौन से फीचर्स मिल रहे हैं, उसी के बारे में हम आपको इस रिपोर्ट में जानकारी दे रहे हैं ताकि आपको एक बेस्ट बेस्ट प्लान चुनने में कोई दिक्कत न हो।


Jio का 219 रुपये वाला प्लान:

Jio के इस प्लान की कीमत 219 रुपये है जोकि महज 14 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान की वैलिडिटी कम जरूर है लेकिन इसमें कई सरे फायदे आपको मिलते हैं। इस प्लान में यूजर्स को डेली 3GB डेटा के साथ 2GB एक्स्ट्रा डेटा मिलता है। 14 दिन की वैलिडिटी के हिसाब से इस प्लान में कुल 42GB डेटा मिलता है। वहीं, 2GB एक्स्ट्रा डेटा के साथ इस प्लान में 44GB डेटा मिलेगा। वहीं, डेटा कोटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 64 Kbps रह जाती है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और डेली 100 SMS फ्री मिलते हैं।


Vodafone Idea (Vi) का 219 रुपये वाला प्लान:

Vodafone Idea (Vi) के 219 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 21 दिन की है। इस प्लान में रोजाना 1GB डेटा मिलता है। 21 दिन की वैलिडिटी के हिसाब से प्लान में यूजर्स को कुल मिलाकर 21GB डेटा का एक्सेस मिलेगा। डेटा कोटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 64 Kbps रह जाती है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और डेली 100 फ्री एसएमएस की सुविधा भी मिलती है। इतना ही नहीं 100 SMS खत्म होने के बाद 1SMS के लिए लोकल में 1 रुपये और एसटीडी के लिए 1.5 रुपये शुल्क लिया जाता है।

यह भी पढ़ें: 198 रुपये में नया Jio Fiber ब्रॉडबैंड प्लान हुआ लॉन्च



Source: Gadgets