Redmi 12C: क्या यह एक वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन है ? खरीदने से पहले जानिए

Redmi 12C: अगर आप बजट सेगमेंट में एक नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं इस समय भारत में नया Redmi 12C आ चुका है। यह फोन 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है। Redmi 12C के 4GB + 64GB वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपये है। जबकि इसके 6GB + 128GB वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपये है। इस फोन में कुछ अच्छे फीचर्स भी हैं जोकि डेली यूज़ के लिए अच्छे साबित हो सकते हैं। यहां हम आपके लिए इस फोन रिव्यू लेकर आये हैं, हम आपको यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि इस फोन की परफॉरमेंस कैसी है और क्या यह एक वैल्यू फॉर मनी फोन डिवाइस साबित होगा।


डिजाइन:

नए Redmi 12C का डिजाइन आपको पसंद आएगा,यह दिखने में थोड़ा फ्रेश नज़र आता है। इसके बैक पैनल पर डिज़ाइन देखने को मिलेगा लेकिन यह बहुत ज्यादा इम्प्रेस नहीं करता। फोन के टॉप पर 3.5mm हेडफोन जैक दिया है जबकि राईट साइड पर वॉल्यूम रॉकर कीज़ और पावर बटन मिलता है।

redmi_note_12c_all.jpg

इसके अलावा लेफ्ट साइड पर सिम ट्रे मिलती है। फोन के नीचे की तरफ आपको माइक्रो USB पोर्ट, स्पीकर और माइक दिया है। फ़ोन के बैक साइड पर LED फ़्लैश के साथ ड्यूल कैमरा सेटअप दिया है और साथ ही फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलता है।

redmi_12c_display.jpg


डिस्प्ले:

इस फोन में 6.71 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया है, और डिस्प्ले अच्छा है,धूप में भी इसे आसानी से रीड किया जा सकता है। इसमें 120 हर्ट्ज का टच सैंपलिंग रेट दिया गया है। इसके साथ ही 60 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट दिया गया है। फ़ोन में फोटो, वीडियो और गेम्स खेलने में आपको मज़ा आएगा। इस फोन में FM की भी सुविधा मिलती है। 3.5mm जैक की सुविधा मिलती है।

redmi_camera.jpg

कैमरा

फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका पहला सेंसर 50 मेगापिक्सल का AI सेंसर है। जबकि इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। बेसिक फोटोग्राफी और वीडियो के लिए फोन अच्छा है लेकिन आप बहुत बेहतरीन शॉट्स की उम्मीद करें। दिन में आपको अच्छे रिजल्ट मिलते हैं लेकिन कम रोशिनी में ओके शॉट्स ही आपको मिलेंगे। वीडियो मोड पर आपको अच्छे रिजल्ट मिलेंगे। कुल मिलाकर नए Redmi 12C का कैमरा सेटअप अच्छा कहा जा सकता है।

redmi_note_12c_all.jpg


प्रोसेसर और बैटरी:

Redmi 12C में MediaTek Helio G85 प्रोसेसर दिया है। फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है जो 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फ़ोन स्लो चार्ज होता है। लेकिन फुल चार्ज पर यह एक दिन आराम से निकाल देगा। परफॉरमेंस के मामले में यह फ़ोन निराश नहीं करता और आप अपना काम आसानी से कर सकते हैं। यह फोन MIUI 13 बेस्ड Android 13पर काम करता है। ओवरआल नया Redmi 12C एक अच्छा और वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन है।



Source: Gadgets