मात्र 111 रुपये देकर घर लायें बिना बिजली से चलने वाले वाटर प्यूरीफायर! अब हर समय मिलेगा शुद्ध पानी

Non-Electric Water Purifier: साफ़ पानी पीना न सिर्फ हमारी जरूरत है बल्कि यह हमारा अधिकार भी है। और इसलिए बाजार में वाटर प्यूरीफायर (Water Purifier) की एक बड़ी रेंज आपको खूब देखने को मिल जायेगी, जहां हर बजट और जरूरत के हिसाब से आपको प्रोडक्ट्स मिल जायेंगे। यानी जैसा आपका बजट और जरूरत वैसा ही मॉडल आप अपने घर ला सकते हैं। लेकिन अक्सर पावर कट की समस्या हम सभी को परेशान करती है। जिसकी वजह से बिजली से चलने वाले वाटर प्यूरीफायर काम करना बंद कर देते हैं, ऐसे में बिना बिजली से चलने वाले वाटर प्यूरीफायर आपके काफी काम आ सकते हैं और आपको एक दम शुद्ध पानी देने का भी भरोसा देते हैं। इसलिए हम इस रिपोर्ट में आपके लिए सबसे किफायती ऐसे ही मॉडल लेकर आये हैं जिनकी कीमत 3000 रुपए से भी कम है। आइये जानते हैं।


Kent Non-Electric Water Purifier:

बिना बिजली से चलने वाले वाटर प्यूरीफायर सेगमेंट में आप Kent का गोल्ड स्मार्ट 7- लिटर नॉन-इलेक्ट्रिक UF वाटर प्यूरीफायर खरीद सकते हैं। यह मॉडल आपको हाई-क्वालिटी अनब्रेकेबल ABS फ़ूड ग्रेड से बना हुआ है। इसमें UF टेक्नोलॉजी भी मिल जाती है। यह 20 लीटर की कैपेसिटी के साथ आता है जिसमें 7 लीटर अनफ़िल्टर्ड पानी और नीचे के टैंक में 13 लीटर फिल्टर्ड पानी आपको मिल जाता है। यह प्रोडक्ट आपको 3 स्टेज प्यूरीफिकेशन मिलता है। इसमें लगा मेम्ब्रेन 4000 लीटर तक पानी साफ़ करने की क्षमता रखता है।

यह पारदर्शक टैंक के साथ आता है जिसे आप यह देख पायेंगे कि टैंक में कितना पानी है। यह वाटर प्यूरीफायर पानी साफ़ करने के लिए किसी भी तरह के केमिकल का इस्तेमाल नहीं करता। अमेजन इंडिया पर आप इसे 2,799 रुपये से कम कीमत खरीद सकते हैं, साथ ही कंपनी आपको 1 साल की वारंटी भी देती है। आप इसे 134 रुपए की EMI पर भी घर ला सकते हैं।


Tata Swach Non-Electric Water Purifier:

TATA स्वच्छ नॉन वाटर प्यूरीफायर भी एक अच्छा ऑप्शन है जोकि 18 लीटर क्षमता के साथ आता है। यह ABS फ़ूड ग्रेड प्लास्टिक से बना हुआ है। इसमें लगी UFH कार्ट्रिज 6000 लीटर तक पानी साफ़ करने में सक्षम है। यह बिना बिजली के पानी को साफ़ करता है, साथ ही यह किसी भी तरह के केमिकल का इस्तेमाल नहीं करता।

इसमें भी ट्रांसपेरेंट टैंक मिलता है। इसके ऊपर और नीचे के पार्ट को अलग करके खुद ही घर में क्लीन भी कर सकते हैं। इस मॉडल की कीमत अमेजन इंडिया पर कीमत 2,649 रुपये है और इस पर 6 महीने की वारंटी भी मिल रही है। आप इसे 127 रुपए की EMI पर भी घर ला सकते हैं।

 

 


Prestige Non-Electric Water Purifier:

Prestige Clean Home वॉटर प्यूरीफ़ायर PSWP 3.0 आपके घर के लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित होगा। यह वॉटर प्यूरीफ़ायर 18 लीटर की कैपेसिटी के साथ उपलब्ध है और इसमें 9 लीटर फिल्टर्ड पानी को आसानी से स्टोर किया जा सकता है। इस मॉडल में हाई-क्वालिटी ABS फ़ूड ग्रेड प्लास्टिक से बना हुआ मिलेगा, जिसे यूज़ करना सेफ है।

यह प्रोडक्ट बिना बिजली और किसी केमिकल के इस्तेमाल के पानी में से बैक्टीरिया, वायरस, प्रोटोजोआ और सिस्ट को हटाता है। यह आपको 3 स्टेज प्यूरीफिकेशन के साथ आता है और इसमें लगा फ़िल्टर एक बार में 1500 लीटर पानी साफ़ कर सकता। अमेजन इंडिया पर इसकी कीमत 2,290 रुपये है। आप इसे 111 रुपए की शुरूआती EMI पर ही घर ला सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 6000mAh बैटरी के साथ आते हैं ये सबसे सस्ते स्मार्टफोन



Source: Gadgets