Samsung Galaxy A34 5G: खरीदने से पहले जान लीजिये कैसी है इस फोन की परफॉरमेंस


Samsung Galaxy A34 5G:
मिड रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में Samsung ने हाल ही में अपना नया स्मार्टफोन Galaxy A34 5G को भारत में उतारा है। फोन की कीमत 30,999 रुपये से शुरू होती है। नया Galaxy A34 5G अपने फीचर्स और डिजाइन की वजह से चर्चा में है। बढ़िया प्रोसेसर से लेकर इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है। अब ऐसे में अगर आप इस फोन को खरीदने का मन बना रहे हैं तो यहां हम आपको इस फोन की परफॉरमेंस के बारे में जानकारी दे रहे हैं। साथ ही इसके कैमरे के बारे में भी यहां आपको पूरी जानकारी मिलेगी। आइये जानते हैं क्या यह वाकई एक शानदार स्मार्टफोन है ?

samsung_galaxy_a34_5g_disply.jpg


AMOLED डिस्प्ले पर मिलेगा वीडियो देखने का मज़ा!

इस फोन में 6.6 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz और (1080 x 2400 पिक्सल) रिजॉल्यूशन है। डिस्प्ले के साथ प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। डिस्प्ले में 390 पीपीआई, 16 मिलियन कलर और कैपेसिटिव टच का सपोर्ट है। यह डिस्प्ले काफी ब्राइट है और धूप में भी आसानी से इसे रीड कर सकते हैं। डिस्प्ले स्मूथ है और इसका टच रिस्पॉन्स ठीक है। डिस्प्ले के कलर्स और व्यूइंग एंगल अच्छा है। डिस्प्ले के साथ एचडीआर का सपोर्ट नहीं है। डिस्प्ले के साथ इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी आता है, लेकिन यह उतना ठीक से काम नहीं करता।


क्या दमदार है परफॉरमेंस ?

फोन MediaTek Dimensity 1080 प्रोसेसर मिलता है। फोन की स्टोरेज को 1TB तक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोन की बैटरी 5000mAh की है, जिसके साथ कंपनी ने 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया है। यह फोन एंड्रॉयड 13 आधारित One UI 5.1 पर काम करता है। मल्टीटास्किंग के दौरान फ़ोन ठीक रहता है। नॉर्मल गेमिंग के लिए फ़ोन अच्छा है लेकिन हैवी गेमिंग के मामले में फ़ोन स्लो परफोर्म करता है। सोशल मीडिया स्क्रॉलिंग और वीडियो देखने में फोन के साथ कोई परेशानी नहीं होती। इस्तेमाल के दौरान फ़ोन में हीटिंग की दिक्कत बहुत ज्यादा देकने को नहीं मिली । कॉल के दौरान आवाज़ एक दम क्लियर रहती है । सैमसंग का OneUI बढ़िया काम करता है।

 

 

माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 1 TB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में सिंगल स्पीकर दिया गया है, जो कि ठीक-ठाक लाउड है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.3, GPS/ A-GPS, GPS, Glonass, Beidou, Galileo, QZSS और एक USB टाइप-C पोर्ट का सपोर्ट है। फोन में एक्सेलेरोमीटर, लाइट, फिंगरप्रिंट, जायरो, मैग्नेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी हैं। फोन में वाटरप्रूफ के लिए IP67 की रेटिंग भी है।

samsung_galaxy_a34_5g__camera.jpg


लो लाइट में भी मिलेगी बढ़िया फोटोग्राफी:

फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 48MP का प्राइम कैमरा और साथ में 8MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 5MP का मैक्रो कैमरा मौजूद है। इसके फ्रंट में 13MP का कैमरा दिया गया है। रियर कैमरे से लेकर फ्रंट कैमरे के मामले में यह फोन हमें पसंद आया। दिन में आप अच्छी तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं जबकि लो लाइट में भी आपको कोई दिक्कत नहीं होने वाली और अच्छे रिजल्ट मिलते हैं। आप इस फोन से बढ़िया वीडियो भी शूट कर सकते हैं। कलर रियल कैप्चर होते हैं।

samsung_a34.jpg

क्या खरीदना चाहिए ?

Samsung के नए Galaxy A34 5G की कीमत 30,999 रुपये से शुरू होती है। यह एक अच्छा फोन है जोकि डेली यूज़ के हिसाब से परफॉरमेंस के मामले में निराश होने का मौका नहीं देगा। मल्टीटास्किंग के दौरान यह थोड़ी शिकायत जरूर दे सकता है….. फोन की ज्यादा कीमत थोड़ा निराश भी करती है।



Source: Gadgets