Twitter पर जल्द आएगा वीडियो एक्सपीरियंस को शानदार बनाने वाला नया फीचर, Elon Musk ने की पुष्टि

दुनिया में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म्स में ट्विटर (Twitter) एक है। दुनियाभर में ट्विटर को इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स बड़ी तादाद में हैं। ट्विटर सिर्फ पॉपुलर ही नहीं, प्रभावी भी है। इसके इसी प्रभाव को देखते हुए पिछले साल 27 अक्टूबर को एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को खरीद लिया था। ट्विटर का टेकओवर करने के लिए एलन को 44 बिलियन डॉलर्स की बड़ी रकम खर्च करनी पड़ी थी। ट्विटर को खरीदने के बाद से ही एलन ने साफ कर दिया था कि वह ट्विटर में कई नए फीचर शामिल करेंगे। अब जल्द ही ट्विटर में एक और नया फीचर शामिल होने जा रहा है जिसकी जानकारी खुद एलन ने दी।

क्या होगा ट्विटर का नया फीचर?

ट्विटर का नया फीचर वीडियो से संबंधित होगा। यह फीचर पिक्चर-इन-पिक्चर होगा। हाल ही में ट्विटर पर एक यूज़र ने इस फीचर की मांग की, जिसके जवाब में एलन ने रिप्लाई देते हुए लिखा कि यह फीचर जल्द ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। एलन ने यह भी बताया कि यह फीचर चेंज की जा सकने वाली प्लेबैक स्पीड के साथ मिलेगा।



यह भी पढ़ें- Twitter का एक मुख्य फीचर जल्द होगा फिक्स, Elon Musk ने दी जानकारी

क्या है पिक्चर-इन-पिक्चर?

पिक्चर-इन-पिक्चर (Picture-In-Picture – PiP) वीडियो प्लेबैक के लिए इस्तेमाल होने वाला एक मल्टी विंडो फीचर है। इस फीचर का इस्तेमाल करके यूज़र किसी वीडियो को कॉर्नर में पिन कर सकता है और वीडियो देखते हुए दूसरे ऐप्स को इस्तेमाल करने के साथ ही ब्राउज़िंग भी कर सकता है। ऐसा करने से वीडियो प्लेबैक पर कोई असर नहीं पड़ता।

फिलहाल यह फीचर ट्विटर पर उपलब्ध नहीं है, पर दूसरे कुछ प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें- Twitter पर किन अकाउंट्स को मिलेगी प्राथमिकता? Elon Musk ने दी जानकारी



Source: Mobile Apps News