बिजली के खर्च को आधा कर देगा Syska का ये खास BLDC फैन, जानिए कीमत और परफॉरमेंस

Syska effecta SRR 1500 FAN: अक्सर आपने BLDC FAN के बारे में सुना होगा…आजकल ये फैन्स काफी चलन में हैं क्योंकि इनमें न सिर्फ बिजली की बचत होती है बल्कि डिजाइन में भी ये काफी स्टाइलिश होते हैं… BLDC का फुल फॉर्म Brushless Direct-Current motors convert.. BLDC फैन में DC मोटर होती है, जिसके Stator और Rotor के बीच में कोई ब्रश नहीं होता है। ख़ास बात यह है कि नार्मल फैन की तुलना में BLDC फैन 50% बिजली कम होगी खर्च। लेकिन इनकी कीमत थोड़ी ज्यादा होती है।

अब अगर आप भी एक ऐसा ही सीलिंग फैन खरीदने का विचार कर रहे, तो हम आपको SYSKA एक ऐसे फैन के बारे में बता रहे हैं जो न सिर्फ डिजाइन में बेहतर है बल्कि 5 स्टार रेटिंग के साथ भी यह आता है। इसके अलावा बहुत कुछ आपको इस रिपोर्ट में मिलेगा।


डिजाइन और फीचर्स:

Syska Effecta SFR 1500 फैन का डिजाइन इसका प्लस पॉइंट है। यह स्लीक डिजाइन में है और इसकी क्वालिटी अच्छी है, इस फैन की फिट और फिनिशिंग बेहतर कही जा सकती है। वाइट और डार्क ब्राउन कलर में यह मिलता है, जोकी अच्छा फील देता है। इसके ब्लेड्स का डिजाइन स्लिम और कर्वी है जिसकी वजह से यह खूबसूरत नज़र आता है। यह एल्युमीनियम मटीरियल से बना है।

syska_bldc_fan_home.jpg

इसके साथ आपको एक फुल फंक्शन रिमोट कंट्रोल भी मिलेगा। रिमोट से आप इस फैन को कण्ट्रोल कर सकते हैं इसमें ऑन/ऑफ स्पीड और टाइमर जैसे फीचर्स दिए गये। इसके रिमोट पर उतने ही बटन्स दिए हैं जो काम के हैं, और इस रिमोट को यूज़ करना बेहद आसान है। आपको जितनी देर इस फैन को यूज़ करना है उतना टाइमर सेट करके आप यूज़ कर सकते हैं ..

यह 30W हाई स्पीड पर चलता है। यह एक साल में काफी बिजली की बचत कर सकता है। यह 5 स्टार BEE प्रमाणित है। खास बात यह नही कि यह फैन धूल प्रतिरोध और जंग मुक्त पेंट के साथ आता है।

remote.jpg


बिना शोर किये चलता है:

Syska Effecta SFR 1500 फैन की एक और ख़ास बात यह है कि जब यह ऑन होता है तो बहुत कम शोर करता है,
इसके ब्लेड्स को इस तरफ से डिजाइन किया गया है जिससे यह कमरे के हर कोने में बढ़िया देता है। जैसा कि हमने आपको बताया कि यह रिमोट के साथ आता है तो इसकी मोटर के नीचे ट्रांसपेरेंट ग्लास की वजह से मोटर के भीतर का नज़ारा साफ़ दिखता है, हमारे हिसाब से कंपनी को इस और ध्यान देने की जरूरत है।

कंपनी इस पर 2 साल की वारंटी दे रही है इसकी कीमत 6,999 रुपये। कुल मिलाकार Syska का यह फैन अच्छा है और बेहतर ढंग से काम करता है।



Source: Gadgets