Twitter से जल्द किए जा सकेंगे दुनिया में कहीं भी वॉइस और वीडियो कॉल्स, वो भी फोन नंबर शेयर किए बिना

ट्विटर (Twitter) दुनियाभर में सबसे पॉपुलर और ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है। दुनिया की एक बड़ी आबादी ट्विटर का इस्तेमाल करती है। पॉपुलर होने के साथ ही ट्विटर काफी प्रभावी भी है। ट्विटर की इन्हीं खूबियों को देखते हुए एलन मस्क (Elon Musk) ने पिछले साल 27 अक्टूबर को ट्विटर को खरीद लिया था। ट्विटर को खरीदने के लिए एलन को 44 बिलियन डॉलर्स खर्च करने पड़े। ट्विटर का टेकओवर करने के बाद से एलन की लीडरशिप में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में कई नए फीचर्स देखने को मिल रहे हैं। एलन ने ट्विटर को खरीदने के बाद ही यह साफ कर दिया था कि उनकी लीडरशिप में ट्विटर में कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे और ऐसा हो भी रहा है। हाल ही में एलन ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्विटर पर जल्द ही नए फीचर्स मिलेंगे जिससे चैटिंग के दो नए और बहुत ही काम के ऑप्शंस मिलेंगे।

वॉइस और वीडियो चैट्स होंगी संभव

एलन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट के ज़रिए जानकारी देते हुए बताया कि जल्द ही ट्विटर पर वॉइस और वीडियो चैट्स के फीचर्स मिलेंगे। इससे दुनिया में कहीं भी वॉइस और वीडियो चैट्स की जा सकेगी। इतना ही नहीं, इसके लिए आपको अपना फोन नंबर भी शेयर नहीं करना होगा।

मिलेंगे और भी नए फीचर्स

एलन ने अपने ट्वीट में जानकारी देते हुए ट्विटर पर मिलने वाले दूसरे नए फीचर्स की जानकारी भी दी। एलन ने बताया कि ट्विटर ऐप के लेटेस्ट वर्ज़न के ज़रिए यूज़र्स अब किसी ट्वीट थ्रेड में किसी भी रिप्लाई पर डायरेक्ट मैसेज कर सकेंगे। साथ ही इमोजी रिएक्शन का इस्तेमाल भी कर सकेंगे। साथ ही ट्विटर पर डायरेक्ट मैसेजिंग को और सेफ बनाने के लिए एन्क्रिप्शन V1.0 कल यानी कि 11 मई से शुरू होगा। एलन के अनुसार इससे कोई भी किसी ट्विटर यूज़र के डायरेक्ट मैसेजेस नहीं देख सकेगा, खुद एलन भी नहीं। भले ही कोई उनके सर पर बंदूक रख दे।





Source: Mobile Apps News