Mother's Day 2023: इस मदर्स डे को बनाएं खास, मां को गिफ्ट करें ये शानदार स्मार्टफोन

Mother Day 2023 Best Gift: वैसे तो हर दिन मां के नाम ही होता है लेकिन आज के बिजी लाइफस्टाइल में लोग अपनी मां को ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं। ऐसे में मदर्स डे (Mother’s Day) उन्हें अपनी भावनाओं को जाहिर करने का मौका देता है. इस साल मदर्स डे 14 मई, रविवार को मनाया जा रहा है। बदलते दौर में दुनिया भर की माताएं भी अब काफी टेक-फ्रेंडली हो गई हैं। ऐसे में इस खास दिन (Mother Day 2023) को और भी यादगार बनाने के लिए हम अपनी मां को कुछ ऐसा ही गिफ्ट दे सकते हैं, जिसका वे डेली लाइफ में उपयोग कर सकती हैं। यहां हम आपको स्मार्टफोन से लेकर कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिन्हें आप गिफ्ट कर सकते हैं।

 

iphone_14_yellow.jpg

iPhone 14 Plus (Yellow)

  • कीमत:74,900 रुपये से शुरू

Apple iPhone की दुनिया दीवानी है, मदर्स डे के इस मौके पर आप नया iPhone 14 Plus गिफ्ट कर सकते हैं, खास बात यह है कि इसमें एक नया Yellow कलर ऑप्शन आया है जोकि वाकई खूबसूरत है। Phone 14 Plus अपने नए Yellow कलर में काफी रिच और खूबसूरत नज़र आता है। पीछे से देखने पर यह आपको काफी आकर्षित करेगा। इस फोन में 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले दिया है जोकि 2778X1284 pixel resolution के साथ है और यह 458ppi से लैस है ऑलवेज ऑन डिस्प्ले का सपोर्ट दिया गया है।डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है।

फोटो और वीडियो के लिए इसमें 12 MP का मेन बैक कैमरा, 12 MP का दूसरा अल्ट्रा वाइड कैमरा फ़्लैश लाइट के साथ दिया है। वहीं फोन में 12 MP का ही फ्रंट कैमरा इस बार ऑटो फोकस फीचर के साथ आया है। फोटो और वीडियो के मामले में यह फोन काफी शानदार रिजल्ट देता हैं।में A15 बायोनिक प्रोसेसर दिया गया है, जो 5 कोर GPU के साथ आता है। इस फोन की परफॉरमेंस काफी अच्छी है और यह निराश होने का मौका ही नहीं देता। एक बार फुल चार्ज पर एक दिन आसानी से निकाल देती है।

samsung.jpg


Samsung Galaxy Z Flip 4

  • कीमत: 89,999 रुपए से शुरू

यह एक शानदार फ्लैगशिप डिवाइस है। इस फोन का डिजाइन ही इसकी पहचान है। इस डिवाइस में 6.7 इंच की सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलता है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz और ब्राइटनेस 900 निट्स है। यह एक फ्लिप डिवाइस है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 प्रोसेसर दिया है। फोटो और वीडियो के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें प्राइमरी लेंस 12 मेगापिक्सल का है, वहीं दूसरा लेंस भी 12 मेगापिक्सल का है। फ्रंट में 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

पावर के लिए इस फोन में 3700mAh की बैटरी मिलती है जिसके साथ 25W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है। Galaxy Z Flip4 की कीमत 89,999 रुपए से शुरू होती है।

oneplus.jpg

OnePlus Nord CE 3 Lite

  • कीमत:19,999 रुपये(8GB+ 128GB)

मदर्स डे पर आप अपनी मां को एक अच्छा स्मार्टफोन गिफ्ट कर सकते हैं, लेटेस्ट फोन की बात करे तो नया OnePlus Nord CE 3 Lite 5G एक अच्छा स्मार्टफोन है और वैल्यू फोन मनी भी है। इस नए फोन में 6.72-इंच Full HD+ IPS LCD डिस्प्ले दिया है जोकि 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। फोन का डिस्प्ले स्मूथ। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में Qualcomm Snapdragon 695 प्रोसेसर दिया है। रैम को वर्चुअली 16GB तक और स्टोरेज को 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन Android 13-बेस्ड OxygenOS 13 पर काम करता है।

फोटोग्राफी और वीडियो के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 108MP का है। इसके साथ एक 2MP का डेप्थ सेंसर और एक 2MP का मैक्रो कैमरा मौजूद है। फोन में 3X lossless जूम मिलता है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16MP का कैमरा दिया गया है।

 

samsung_a34_5g.jpg

Samsung Galaxy A34 5G

  • कीमत: 30,999 रुपये से शुरू

आप Samsung Galaxy A34 5G स्मार्टफोन को भी कंसीडर कर सकते हैं जोकि एक शानदार स्मार्टफोन है। इस फोन में पावरफुल फीचर्स दिए गये हैं। फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 6.6 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz का ही है। फोन MediaTek Dimensity 1080 प्रोसेसर मिलता है। फोन की स्टोरेज को 1TB तक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

“फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 48MP का प्राइम कैमरा और साथ में 8MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 5MP का मैक्रो कैमरा मौजूद है। इसके फ्रंट में 13MP का कैमरा दिया गया है। फोन की बैटरी 5000mAh की है, जिसके साथ कंपनी ने 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया है।

infinix.jpg

Infinix Smart 7

  • कीमत: 7,499 रुपये

अगर आप एक हैवी बैटरी वाला फ़ोन लेने की सोच रहे हैं तो फिर Infinix Smart 7 एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। Infinix Smart 7 स्मार्टफोन में सिंगल स्टोरेज वैरियंट मिलता है जोकि 4GB रैम +64GB स्टोरेज से लैस है जिसकी कीमत 7,499 रुपये है। फोन में 6.6 इंच का HD+ IPS डिस्प्ले दिया है। पावर के लिए इस फोन में फोन में 6000mAh की बैटरी मिल सकती है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में Octa Core processor दिया है और यह फोन लेटेस्ट XOS 12 स्किन दी है।

स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 आधारित एक्सओएस 12 पर पर रन करता है। फोटो और वीडियो के लिए नए Infinix Smart 7 में 13MP Dual AI कैमरा सेटअप दिया है जोकि ड्यूल फ़्लैश लाइट के साथ आता है, इसके अलावा सेल्फी के लिए इस फोन के फ्रंट में 5MP का कैमरा दिया है और LED फ़्लैश की भी सुविधा आपको मिलेगी।



Source: Gadgets