Sony WH-CH520: 5 हजार रुपये की रेंज में बेस्ट है ये वायरलेस हेडफोन, जानिए फीचर्स

Sony WH-CH520: सोनी इंडिया का नया WH-CH520 हेडफोन इस समय काफी चर्चा में हैं, वजह कई हैं, लेकिन जो प्रमुख कारण है वो ये है कि फुल चार्ज के बाद यह ऑन-ईयर वायरलेस हेडफोन 50 घंटे तक की बैटरी लाइफ का दावा करता है। इतना ही नहीं नॉइस कैंसलेशन और क्विक चार्जिंग की भी सुविधा आपको मिलती है। ये वायरलेस हेडफोन न सिर्फ प्रीमियम डिजाइन के साथ आते हैं बल्कि बेहतर कॉलिंग के लिए इनमें स्पेशल फीचर्स मिलते हैं। ऑन-ईयर हेडफोन में पैडिंग, सॉफ्ट ईयरपैड और हल्के डिजाइन के साथ एक एडजस्टेबल हेडबैंड है ताकि आप सही फिट पा सकें और लंबे समय तक आराम से रह सकें। क्या ये ऑडियो के मामले में इम्प्रेस कर पाते हैं ? आइये जानते हैं…

 

 

 


कीमत और उपलब्धता:

Sony के इस नए ‘WH-CH520’ हेडफोन की कीमत 4,490 रुपये रखी गई है। भारत में इसकी बिक्री शुरू हो गई है। आप इसे सोनी रिटेल स्टोर(सोनी सेंटर और सोनी एक्सक्लूसिव), www.ShopatSC.com पोर्टल, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर और अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइटों से खरीद सकते हैं।

 


डिजाइन और क्वालिटी:

Sony WH-CH520 हेडफोन्स मैट फिनिश के साथ आते हैं, ईयरकप्स काफी सॉफ्ट है जो कि लंबे समय तक इस्तेमाल करने लायक है। ये कानों में परफेक्ट फिट होते हैं। इसके साथ हेडरिंग में भी आरामदायक कुशन का इस्तेमाल हुआ है। राईट साइड पर प्ले-पॉज के लिए इसमें बटन और चार्जिंग के लिए टाईप-सी पोर्ट दिए गए हैं। ट्रैवलिंग के दौरान आप इसे बड़े मजे से इस्तेमाल कर पायेंगे। क्वालिटी और डिजाइन के मामले में ये इम्प्रेस करते हैं।


फीचर्स, ऑडियो और परफॉरमेंस:

नए Sony WH-CH520 हेडफोन की सबसे की बात इनकी बैटरी लाइफ है। ये न्वाइज कैंसलिंग के साथ 35 घंटे तक की बैटरी लाइफ देते हैं है जबकि क्विक चार्जिंग के साथ बिना न्वाइज कैंसलिंग के 50 घंटे तक की बैटरी लाइफ है। 3 मिनट का चार्ज 1 घंटे तक का प्लेबैक देगा। इसमें डुअल कनेक्टिविटी भी मिलती है तो आप WH-CH520 को एक साथ दो डिवाइस से कनेक्ट करके इस्तेमाल कर सकते हैं।

नए हेडफोन के साथ बेहतर कॉलिंग और ऑडियो का मज़ा मिलता है। इसमें सटीक वॉयस पिकअप तकनीक के साथ बीमफॉर्मिंग माइक्रोफोन आपकी आवाज को अधिक स्पष्ट रूप से और सटीक रूप से कैच करता है। यह फास्ट पेयरिंग के साथ भी आता है। इसमें रियलिटी ऑडियो ट्रैक्स प्ले कर सकते हैं। 360 रियलिटी ऑडियो के साथ आप इन हेडफोन्स के साथ म्यूजिक कॉन्सर्ट जैसे एक्सपीरियंस कर सकते हैं।

लंबे समय तक इस्तेमाल के बाद भी आपके कानों में दर्द जैसी शिकायत नहीं होती। इसकी साउंड क्वालिटी काफी अच्छी है, इसमें Bass काफी बढ़िया मिलता है जोकि किसी भी गाने को मजेदार बना देता है। कीमत, फीचर्स और ऑडियो के हिसाब से तो ये काफी शानदार प्रोडक्ट है।



Source: Gadgets