Vivo X90 Pro: फोटोग्राफी के लिए बेस्ट है ये स्मार्टफोन! क्या परफॉरमेंस भी है दमदार ? जानिये

 

Vivo X90 Pro: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने हाल ही में Vivo X90 और Vivo X90 Pro फ्लैगशिप स्मार्टफोन को भारत में पेश किया है। ये दोनों ही फोन कैमरा और परफॉरमेंस को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किये गये हैं। यहां हम बात कर रहे हैं Vivo X90 Pro के बारे में जोकि टॉप मॉडल है और सभी की नजरें भी इसी फोन पर टिकी हुई हैं । हर कोई यही जानने को उत्सुक है कि आखिर फोटोग्राफी और परफॉरमेंस के हिसाब से यह फोन कितना जबरदस्त है ? और क्या इसे खरीदना फायदे का सौदा होगा?

Vivo X90 Pro को एस्टेरॉयड ब्लैक और ब्रीज ब्लू कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। फोन सिंगल स्टोरेज में आता है। इसके 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज की कीमत 84,999 रुपये रखी गई है। इस रिपोर्ट में अहम आपको बता रहे हैं कि Vivo X90 Pro आपके लिए वैल्यू फॉर मनी है या नहीं ?


डिजाइन और डिस्प्ले:

नए Vivo X90 Pro में 6.78 इंच का 3D कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले मिलता है जोकि 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ है। डिस्प्ले के साथ 3 लेवल आई प्रोटेक्शन भी दिया गया है। इसके साथ दावा है कि यह स्क्रीन पर नीली रोशनी के रेशियो की निगरानी करता है और इसे कम करता है। फोन का डिजाइन प्रीमियम है, इसका राउंड कैमरा सेटअप आकर्षित करता है। फ़ोन की बिल्ट क्वालिटी काफी अच्छी कही जा सकती है।


कैमरा:

फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा मिलता है, जो Zeiss की ब्रांडिंग के साथ आता है। फोन में प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है, इसके साथ Sony IMX 989 1 इंच सेंसर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन यानी OIS का सपोर्ट मिलता है। सेकेंडरी कैमरा 50 मेगापिक्सल Sony IMX758 सेंसर के साथ और तीसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का मिलता है, इसके साथ सोनी IMX 663 सेंसर और f/2.0 अपर्चर मिलता है।

फोन में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। सेल्फी के मामले में यह काफी शानदार फोन है। यह तेजी से अपने सब्जेक्ट पर फोकस करता है। इसका पोर्ट्रेट मोड कैमरा तस्वीरों में जान डाल देता है। इस फोन से काफी अच्छे वीडियो आप शूट कर सकते हैं।

 

परफॉरमेंस:

नए Vivo X90 Pro में परफॉरमेंस के लिए ऑक्टा-कोर 4nm मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9200 प्रोसेसर और G715 जीपीयू दिया है। फोन स्मार्टफोन को वहीं फोन में फोटोग्राफी के लिए वीवो की V2 चिप का भी सपोर्ट है। यह एंड्रॉयड 13 आधारित फनटच ओएस के साथ पेश किया गया है।

पावर के लिए इस फोन में 4,870mAh की बैटरी और 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। फोन में 50 वॉट की वायरलेस चार्जिंग भी है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5जी, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ वी5.3, एनएफसी, जीपीएस और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट का सपोर्ट मिलता है। मल्टीटास्किंग के दौरान यह फोन हैंग नहीं होगा और आपको स्मूथ परफॉरमेंस देगा।



Source: Gadgets