डिस्प्ले से लेकर फोटोग्राफी के मामले में दमदार है Samsung Galaxy S23 Plus, जानें कैसी है परफॉरमेंस

 

Samsung Galaxy S23 Plus: सैमसंग गैलेक्सी एस सीरीज का नया गैलेक्सी 23 प्लस स्मार्टफोन अपने डिजाइन से लेकर डिस्प्ले और परफॉरमेंस के मामले में बेहतर होने का दावा करता है। इस फोन की कीमत 74999 रुपये से शुरू होती है। इसे ऐसे यूजर्स को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है जो एक पावरफुल कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन रखना पसंद करते हैं। यह फोन अपने पिछले मॉडल Galaxy S22 प्लस का ही अपग्रेड वर्जन है। यह स्लिम है और बेहतर नज़र आता है। लेकिन क्या यह वाकई एक अच्छा स्मार्टफोन है ? इस रिपोर्ट में हम आपको इस फोन के डिजाइन से लेकर इसकी परफॉरमेंस तक के बारे में जानकारी दे रहे हैं…


डिजाइन:

Samsung Galaxy S23 Plus का डिजाइन डिजाइन प्रीमियम है और इसके साथ भी आर्मर एल्यूमिनियम फ्रेम मिलता है, जिसमें ग्लॉसी फिनिश है। फोन की बिल्ड क्वालिटी और फील काफी बढ़िया है। फोन में स्क्रैच और फिंगरप्रिंट भी आसानी से नहीं आते हैं। हालांकि, फोन हाथ से काफी फिसलता है। फोन के साथ काफी कम बेजल्स देखने मिलते हैं।कुल मिलाकर डिजाइन, बिल्ड और फिनिश के मामले में फोन काफी बढ़िया है।


डिस्प्ले:

Samsung Galaxy S23 Plus में 6.6 इंच का FHD+ डायनैमिक AMOLED 2x डिस्प्ले मिलता है। इन दोनों डिवाइसेज के डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करते हैं। डिस्प्ले के साथ 1750 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलता है। डिस्प्ले के साथ HDR10+ का भी सपोर्ट है। इस फोन के साथ Eye कंफर्ट शील्ड भी दिया है जो ब्लू लाइट को फिल्टर करता है। इसके चारों तरफ बेहद पतले बेजल्स मिलते हैं।इसमें ऊपर की तरफ सेंटर में पंच-होल कटआउट है, जिसमें सेल्फी कैमरा लगा है। डिस्प्ले बेहद स्मूथ है और इसे यूज़ करने में काफी मज़ा आता है।


परफॉरमेंस:

Galaxy S23 Plus में परफॉरमेंस के लिए Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन Android 13 पर बेस्ड OneUI 5.1 पर काम करता है। पावर के लिए इस फोन में 4,700mAh बैटरी और 45W फास्ट चार्जिंग फीचर दिया गया है। फुल चार्ज पर यह फोन एक दिन आराम से निकाल देता है। इस फोन की परफॉरमेंस अच्छी है, हैवी यूज़ पर ये थोड़ा गर्म जरूर होता है पर स्लो नहीं होता। फोन की गेमिंग परफॉरमेंस काफी बढ़िया है। फोन के साथ वेपर चैंबर कूलिंग का सपोर्ट भी है। यह एक दम स्मूथ वर्क करता है और आप बिना किसी परेशानी के इसे काफी देर यूज़ कर सकते हैं।

 


कैमरा परफॉरमेंस:

फोटो और वीडियो के लिए Galaxy S23 Plus के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। इनमें 50MP का डुअल पिक्सल वाइड एंगल मेन कैमरा दिया गया है। इसके साथ 12MP का अल्ट्रा वाइड डुअल पिक्सल और 10MP का टेलीफोटो कैमरा मिलेगा, जो 3x जूम को सपोर्ट करता है। इन दोनों फोन के फ्रंट में 12MP का डुअल पिक्सल कैमरा मिलता है। इस फोन से कम रोशिनी में भी आप काफी शानदार तस्वीरें ले सकते हैं, और अगर रोशिनी बेहतर हो तो फिर कहना ही क्या!

वीडियो इतने स्मूथ बनते हैं कि कहीं से भी कोई जर्क नहीं लगता, कैमरे सब्जेक्ट पर तेजी से फोकस करते हैं। Youtube के लिए इस फोन से आप काफी अच्छे वीडियो शूट कर सकते हैं। ओवरआल नया Galaxy S23 Plus एक लाजवाब स्मार्टफोन है जोकि न सिर्फ दिखने में प्रीमियम है बल्कि परफॉरमेंस के मामले में भी अव्वल है।



Source: Gadgets