Twitter पर अगले हफ्ते मिलेंगे दो नए फीचर्स, जानिए क्या और इनसे मिलने वाले फायदे

दुनिया में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म्स में ट्विटर (Twitter) एक है। दुनियाभर में ट्विटर को इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स बड़ी तादाद में हैं। ट्विटर सिर्फ पॉपुलर ही नहीं, प्रभावी भी है। इसके इसी प्रभाव को देखते हुए पिछले साल 27 अक्टूबर को एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को खरीद लिया था। ट्विटर का टेकओवर करने के लिए एलन को 44 बिलियन डॉलर्स की बड़ी रकम खर्च करनी पड़ी थी। ट्विटर को खरीदने के बाद से ही एलन ने साफ कर दिया था कि वह ट्विटर में कई नए फीचर शामिल करेंगे और एलन के टेकओवर से अब तक ट्विटर में कई नए फीचर्स देखने को मिले हैं। अब जल्द ही ट्विटर में दो नए फीचर्स मिलने वाले हैं जिनकी जानकारी खुद एलन ने दी।

क्या होंगे Twitter के दो नए फीचर्स?

ट्विटर पर सीक बटन (Seek Button) और पिक्चर-इन-पिक्चर (Picture-In-Picture – PiP) मोड फीचर्स मिलेंगे। दोनों फीचर्स वीडियो प्लेबैक से जुड़े हैं। सीक बटन की मदद से ट्विटर पर चलने वाले वीडियो को 15 सेकंड्स फॉरवर्ड और बैकवर्ड किया जा सकेगा। ट्विटर पर जो दूसरा फीचर मिलेगा वो है पिक्चर-इन-पिक्चर प्लेबैक मोड। यह फीचर वीडियो प्लेबैक के लिए इस्तेमाल होने वाला एक मल्टी विंडो फीचर है। इस फीचर का इस्तेमाल करके यूज़र किसी वीडियो को कॉर्नर में पिन कर सकता है और वीडियो देखते हुए दूसरे ऐप्स को इस्तेमाल करने के साथ ही ब्राउज़िंग भी कर सकता है। ऐसा करने से वीडियो प्लेबैक पर कोई असर नहीं पड़ता।

अगले हफ्ते से मिलेंगे दोनों फीचर्स

ट्विटर पर सीक बटन और पिक्चर-इन-पिक्चर प्लेबैक मोड अगले हफ्ते से मिलेंगे। दोनों फीचर्स के बारे में एलन ने एक ट्विटर यूज़र को रिप्लाई करते हुए जानकारी दी।



यह भी पढ़ें- Twitter पर अब मिलेगा नया फीचर, ब्लू यूज़र्स कर सकेंगे 2 घंटे लंबे वीडियो अपलोड



Source: Mobile Apps News