OnePlus Nord CE 3 Lite 5G: 20 हजार के बजट में क्या यह बेस्ट स्मार्टफोन है ? जानिए

OnePlus Nord CE 3 Lite 5G: मिड रेंज स्मार्टफोन से लेकर प्रीमियम स्मार्टफोन बनाने में महारथ हासिल करने वाली स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus अब अपने ग्राहकों के लिए लेकर आये हैं नया OnePlus Nord CE 3 Lite 5G स्मार्टफोन, जो अपने डिजाइन के लिए काफी पसंद किया जा रहा है । यह फ़ोन दो स्टोरेज वेरिएंट में है, और इसकी कीमत 19,999 रुपये से शुरू होती है। अब इस कीमत में डिजाइन तो आपको काफी अच्छा मिल रहा है लेकिन क्या यह परफॉरमेंस के मामले में भी उतना ही पैसा वसूल है ?

अगर आपका बजट 20 हजार रुपये के आस-पास है और आप इस फोन को खरीदने की सोच रहे हैं तो हम यहां इस फोन की खूबियों से लेकर इसकी कमियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं…ताकि इस फोन को खरीदने से पहले आपको इस हर पहलू के बारे में पता लग सके….


डिजाइन:

OnePlus Nord CE 3 Lite 5G पहली ही नज़र में इम्प्रेस करता है… रियर कैमरा मॉड्यूल डिजाइन देखने लायक है और आकर्षित भी करता है। यह दो नए कलर Pastel Lime और Chromatic Gray में अच्छा दिखता है ।इसकी सॉलिड बिल्ड क्वालिटी बेहतर है। इसके साथ राइट साइड पावर बटन मिलता है और यह बटन फिंगरप्रिंट का भी काम करता है। फोन के लेफ्ट साइड में वॉल्यूम रॉकर है, यहां सिम ट्रे भी मिलता है। वहीं नीचे की ओर चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, स्पीकर, माइक्रोफोन और ऑडियो जैक मिलता है। डिजाइन के मामले में यह फोन हर उम्र के यूजर्स को पसंद आएगा।

 


डिस्प्ले:

इस फोन में 6.72 इंच का फुल एचडी प्लस LCD डिस्प्ले मिलता है, जो (2400 x 1080 पिक्सल) रिजॉल्यूशन के साथ आता है। डिस्प्ले के साथ 120 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट, 240 हर्ट्ज टच सैंपलिंग रेट, 20:9 आस्पेक्ट रेशियो और 391PPIके साथ आता है। डिस्प्ले के साथ 680 Nits निट की ब्राइटनेस और प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास का सपोर्ट मिलता है। फोन की ब्राइटनेस ठीक है और धूप में आप इसे आसानी से रीड कर सकते हैं। डिस्प्ले बहुत बेहतरीन तो नहीं कहा जा सकता, पर हां अच्छा डिस्प्ले है जोकि निराश नहीं करता। फोन का ऑडियो क्वालिटी अच्छा है।


कैमरा परफॉरमेंस:

फोटोग्राफी और वीडियो के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 108MP का है। इसके साथ एक 2MP का डेप्थ सेंसर और एक 2MP का मैक्रो कैमरा मौजूद है। फोन में 3X lossless जूम मिलता है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16MP का कैमरा दिया गया है। फोन में दिए गये रियर कैमरा सेटअप से दिन में काफी अच्छे शॉट्स क्लिक किये जा सकते हैं और आपको अच्छे रिजल्ट मिलते हैं।

कम रात में भी आपको कोई खास परेशानी नहीं होने वाली। फोन का फ्रंट कैमरा अच्छा है और आप कई अच्छी सेल्फी ले सकते हैं, लेकिन लो लाइट में ली गई सेल्फी इम्प्रेस नहीं करती। वीडियो शूट के लिए यह एक अच्छा फोन है। कैमरे के साथ आपको नाइट मोड, ब्यूटी मोड, प्रो मोड, एक्ट्रा एचडी, पैनोरमा, स्लो-मोशन, टाइम लैप्स, टेक्स्ट स्कैनर और डुअल-व्यू वीडियो जैसे फीचर्स मिलते हैं।

 

कीमत और वेरिएंट:

OnePlus Nord CE 3 Lite 5G को दो वेरिएंट में पेश किया गया है, इसके 8GB RAM और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपये है। जबकि इसके 8GB RAM और 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 21,999 रुपये है।

नतीजा

कुलमिलाकर नया OnePlus Nord CE 3 Lite 5G स्मार्टफोन अपनी कीमत, फीचर्स और परफॉरमेंस के मामले में निराश होने का मौका नहीं देता, इसका डिजाइन अच्छा है जोकि किसी को भी आकर्षित करने का दम रखता है। फोन की क्वालिटी अच्छी है। इस फोन में कोई ऐसी खास प्रोब्लम नहीं है, डेली और रफ एंड टफ यूज़ के लिए यह एक अच्छा स्मार्टफोन साबित हो सकता है।



Source: Gadgets