Nikon ने लॉन्च किया फ्लैगशिप मिररलेस कैमरा, 30fps पर रिकॉर्ड कीजिये 8K वीडियो

Nikon Z8: भले ही स्मार्टफोन में कितने ही कैमरे लगा कर पेश कर दिए जायें, लेकिन DSLR कैमरे जैसी क्वालिटी दे पाना अभी भी मुश्किल है। अपने यूजर्स की जरूरत को ध्यान में रखते हुए Nikon ने भारत में अपना नया फ्लैगशिप मिररलेस कैमरा ‘Nikon Z8’ को लॉन्च कर दिया है। इस नए कैमरे कई ऐसे एडवांस्ड फीचर्स हैं जो इसे न सिर्फ खास बनाते हैं बल्कि फोटोग्राफी से लेकर वीडियो मेकिंग तक को बेहतरीन बनाने का दम रखते हैं।

Nikon पहले से ही एक भरोसेमंद कैमरा ब्रांड है और अब कंपनी का ये नया कैमरा काफी कुक नया लेकर आया है। यह एक प्रोफेशनल कैमरा है, और इस पर 8k वीडियो को 30fps पर शूट कर सकते हैं। साथ ही यह AI इनेबल्ड एयरोप्लेन मोड दिया गया है, जिससे आप प्लेन और तमाम चीजों को फोकस कर पाएंगे। इसमें ऑटो फोकस फीचर भी दिया है। यह आपकी आंखों को अच्छे से मूविंग पोजिशन में फोकस करत सकता है।

Nikon Z8 की कीमत और फीचर्स

Nikon Z 8 कैमरा बॉडी की कीमत 3,43,995 रुपये रखी गई है। लॉन्चिंग ऑफर के तहत कैमरे के साथ ProGrade Digital 128GB CFexpress कार्ड और एक्स्टार EN-EL15c बैटरी मुफ्त में मिल रही है। इसकी बिक्री भारत में निकॉन के आउटलेट से शुरू हो गई है…

फीचर्स की बात करें तो नए Nikon Z8 के साथ 5.5 बॉडी इमेज स्टेबलाइजेशन मिलता है। इस कैमरे के साथ 49 प्वाइंट ऑटोफोकस सिस्टम भी है जो कि सब्जेक्ट को ट्रैक कर सकता है। Nikon Z8 के साथ 3.69 मिलियन डॉट इलेक्ट्रॉनिक व्यूफाइंडर मिलता है। इस कैमरे की मदद से 120 फ्रेम प्रति सेकेंड से रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। जबकि इस कैमरे से 8K वीडियो को 60fps पर रिकॉर्डिंग की भी सुविधा मिलती है। Nikon Z8 में 3.2 इंच की टच स्क्रीन LCD मिलती है। इसमें सब्जेक्ट ट्रैकिंग में इस बार खासतौर पर एरोप्लेन को भी जोड़ा गया है।

 

 

Nikon Z8 के साथ पहली बार स्किन सॉफ्टनिंग फीचर दिया गया है। Nikon Z8 के साथ HLG(HEIF) फॉर्मेट मिलता है जो कि फोटोग्राफी के लिए है। कैमरे के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का भी सपोर्ट है। इस कैमरे को स्पोर्ट्स, फैशन, लैंडस्केप, वाइल्डलाइफ, वेडिंग और सिनेमेटोग्राफी समेत कई तरह के फोटो और वीडियो को शूट करने के लिए बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord CE 3 Lite 5G क्या यह बेस्ट स्मार्टफोन है



Source: Gadgets