Threads से लोगों का हो रहा मोहभंग, अब इतने ही एक्टिव यूजर्स बचे

Threads Continue losing Users : ट्विटर (Twitter) के प्रतिद्वंद्वी थ्रेड्स में जुलाई की शुरुआत में एंड्रॉइड डिवाइस पर ग्लोबल लेवल पर पहुंचने के बाद लगातार गिरावट आ रही है और अब यह लगभग 10 मिलियन है। टाइम की रिपोर्ट के अनुसार, डिजिटल इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म सिमिलरवेब के अनुसार, यह संख्या ट्विटर (अब एक्स) के यूजर्स संख्या के दसवें हिस्से से भी कम है।

मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Meta CEO Mark Zuckerburg) के अनुसार, 5 जुलाई को लॉन्च के सात घंटों के भीतर 10 मिलियन से ज्यादा लोग सोशल मीडिया ऐप से जुड़े थे। मार्केट इंटेलिजेंस डेटा प्रोवाइडर सेंसर टॉवर के अनुसार, थ्रेड्स एक दशक में पहले दिन सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला नॉन-गेम ऐप बन गया और 100 मिलियन यूजर्स को पार कर गया।

इसके अलावा, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि थ्रेड्स पर यूजर्स ऐप पर हर दिन केवल 2.4 मिनट बिताते हैं, जो कि जुलाई की शुरुआत में अपने चरम से 80 प्रतिशत कम है। कई मशहूर हस्तियों और रेगुलर यूजर्स ने ऐप पर पोस्ट करना बंद कर दिया है, और एनालिस्ट का मानना है कि इसमें लोगों को जोड़े रखने के लिए सांस्कृतिक प्रासंगिकता और मुख्य समुदायों का अभाव है।

वर्जीनिया विश्वविद्यालय में मीडिया स्टडीज के एसोसिएट प्रोफेसर केविन ड्रिस्कॉल के हवाले से कहा गया, जब मैं इसे खोलता हूं, तो मुझे बहुत सारे जेनेरिक कंटेंट दिखाई देते हैं जो ब्रांड मैनेजर्स या पब्लिक फीगर्स की टीम से आते हुए प्रतीत होते है। थ्रेड्स ने पहली बार लॉन्च होने पर नए यूजर्स के लिए साइन अप करना अविश्वसनीय रूप से सरल बना दिया।

कई यूजर्स को एक नया, अलग अकाउंट बनाने की भी आवश्यकता नहीं है : वे बस अपनी इंस्टाग्राम जानकारी इंपोर्ट कर सकते थे, और उनका थ्रेड्स फीड तुरंत फैमिलियर फेसिस से भर जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि थ्रेड्स की शुरुआत एक मोबाइल-ओनली ऐप के रूप में हुई, जिसका कोई डेस्कटॉप समकक्ष नहीं था। इस बीच, मेटा ने थ्रेड्स में नई फीचर्स की घोषणा की है, जिसमें इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज (डीएम) में सीधे पोस्ट साझा करने की क्षमता, एक उल्लेख बटन और बहुत कुछ शामिल है।

-आईएएनएस



Source: Mobile Apps News