Weekly Recap: बस एक क्लिक में जानें पिछले हफ्ते की पांच बड़ी ख़बरें

नई दिल्ली: टेक्नोलॉजी की खबरों से अपडेट रहने के लिए हम यहां आपको पिछले हफ्ते टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी ख़बरें बताने जा रहे हैं। पिछले हफ्ते जहां कई नए स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया गया वहीं कई नए स्मार्टफोन्स के लॉन्चिंग तारिख की जानकारियां मिली। तो आइए जानते हैं क्या कुछ ख़ास रहा पिछले हफ्ते टेक्नोलॉजी की दुनिया में।

LG Q70 हुआ लॉन्च

LG Q70 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया गया है। फोन की कीमत दक्षिण कोरियाई वॉन 548,900 (लगभग 32,600 रुपये) रखी गयी है। इस हैंडसेट की बिक्री 6 सितंबर से शुरू होगी। स्मार्टफोन को मिरर ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ उतारा गया है। भारत में कब पेश किया जाएगा इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं सामने आयी है।

6 सितंबर को लॉन्च होगा Samsung Galaxy Fold

Samsung Galaxy Fold को भारत में सितंबर महीने में लॉन्च किया जाएगा। लेकिन अब एक रिपोर्ट की माने तो इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को 6 सितंबर को बर्लिन में आयोजित होने वाले IFA 2019 इवेंट के दौरान लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इसकी लॉन्चिंग तारीख को लेकर कंपनी की तरफ से अधिकारित घोषणा नहीं की गई है।

10 सितंबर को उठेगा नए iPhone से पर्दा

अगर आप iPhone फैन ब्वॉय और फैन गर्ल हैं तो आपके लिए एक अच्छी ख़बर है। क्योंकि आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल ( Apple ) ने सितंबर में होने वाले अपने इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट्स भेजना शुरू कर दिया है। उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी 10 सितंबर को होने वाले ईवेंट के दौरान अपने नए आईफोन्स से पर्दा उठा सकती है।

Redmi स्मार्ट टीवी हुआ लॉन्च

चीन की कंपनी शाओमी ( Xiaomi ) के सब ब्रांड Redmi ने अपने पहले स्मार्ट टीवी को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने 70 इंच स्क्रीन वाले टीवी को चीन में लॉन्च किया है। इस टीवी के ख़ासियत की बात करें तो इसमें 4K रिजोल्यूशन, HDR सपोर्ट, क्वॉर्ड-कोर प्रोसेसर और पैचवॉल इंटरफेस मौजूद है।

देशी शो पर ज्यादा ध्यान क्यों दे रहें Netflix और Amazon Prime

भारतीय मनोरंजन दृश्यों में 30 से भी अधिक ओवर द टॉप ( OTT ) प्लेटफॉर्म पर खुद को दूसरों से अलग पेश करने की होड़ में काफी बदलाव देखा जा सकता है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अपने प्लेटफॉर्म पर अधिक लोगों को आकर्षित करने के लिए नेटफ्लिक्स ( Netflix ) और अमेजन प्राइम ( Amazon Prime ) को अब और भी भारतीय देशी कंटेंट लाने की जरूरत है।



Source: Gadgets