Jio और vodafone के ये प्लान देते हैं हर दिन 2 GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग, कौन सा रीचार्ज है बेहतर

नई दिल्ली: मोबाइल फोन हर इंसान की जरूरत बन चुका है फिर चाहें वो समाज के किसी भी तबके या जगह पर रहता हो, ऐसे में टेलीकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनियों द्वारा टैरिफ बढ़ाने के ऐलान ने लोगों में खलबली मचा दी है। हर कोई ये जानना चाहता है कि कौन सा प्लान रीचार्ज कराना बेहतर होगा या कई लोग तो प्लान्स की वजह से अपने ऑपरेटर बदलने का भी सोच रहे हैं। अगर आप भी इसी असमंजस में हैं कि कौन सा रीचार्ज कराएं या क्या आपकी कंपनी आपको बेस्ट ऑफर दे रही है तो पढ़ें हमारी ये खबर क्योंकि गम आज आपको टेलीकॉम सेक्टर की 2 दिग्गज कंपनियां Jio और vodafone के कुछ प्लान्स को कंपेयर करेंगे ताकि आप दोनों कंपनियों के प्लान के बारे में सारी बाते जान सकें-

आज हम बात करेंगे ऐसे प्लान्स के बारे में जिनके तहत कंपनियां आपको 2 gb डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग देने का वायदा करती हैं। तो अगर आपको भी लगता है आपको भी कम से कम इतना डेटा चाहिए तो पढ़ें ये पूरी खबर। आइए जानते हैं जियो, वोडाफोन के रोज 2GB डेटा वाले बेस्ट प्लान के बारे में

Jio के इन 9 प्लान में हर दिन 2GB डेटा और फ्री कॉलिंग की मिलती है सुविधा

Jio-

  • सबसे पहले हम बात करेंगे जियो की क्योंकि टेलीकॉम सेक्टर में क्रान्ति लाने का श्रेय इसी कंपनी को जाता है। लेकिन अब ये कंपनी भी आपसे कीमत वसूलने का ऐलान कर चुकी है।
  • हाल ही में IUC चार्ज पर ट्राई के फैसले के बाद जियो ने 222, 333 और 444 रुपये का ऑल इन वन प्रीपेड रिचार्ज शुरू किए। इन सभी प्लान्स में अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस प्रति दिन और जियो ऐप्स का सब्सिक्रिप्शन मिलेगा।
  • इन प्लान्स में बेसिक डिफरेंस इनकी वैलिडिटी का है । दरअसल 222 वाले जियो के ऑल इन वन प्लान में 1,000 नॉन जियो मिनट और 2GB का डेली डाटा मिलेगा। इसमें अनलिमिटेड जियो टू जियो वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन मिलेंगे। वहीं 333 रुपये में यही बेनेफिट्स आपको 56 दिन के लिये मिलेंगे।
  • रिलायंस जियो का एक और प्लान है जिसमें 498 रुपये का रीचार्ज कराने पर आपको 2 GB का डाटा रोजाना मिलेगा लेकिन जिसकी वैलिडिटी 91 दिन है । रिलायंस जियो का एक 448 रुपये का ऑफर 84 दिन की वैलिडिटी और 398 रुपये में 70 दिन के लिये समान डाटा बेनेफिट मिलेंगे। जो जियो यूजर्स मंथली पैक चाहते हैं, उनके लिये 198 रुपये के प्लान में 2 GB प्रति दिन डाटा 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ मौजूद है।

Jio यूजर्स के लिए खुशखबर, नहीं बंद होगी दूसरे नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग की सुविधा

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea)
वोडाफोन आइडिया के 299 रुपये के रिचार्ज प्लान में 2GB डाटा प्रति दिन के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस हर दिन के मिलेंगे। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है और वोडाफोन प्ले ऐप का सब्सिक्रिप्शन भी मिलेगी।

[MORE_ADVERTISE1]

Source: Mobile News