Realme 12X 5G हुआ भारत में लॉन्च, फीचर्स हिट और बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी तेज़ी से बढ़ रहा है। भारत में भी ऐसा हो हो रहा है। भारत (India) दुनिया के सबसे बड़े स्मार्टफोन मार्केट में से एक है। देश में समय-समय पर दुनियाभर में नए-नए स्मार्टफोन्स लॉन्च होते रहते हैं। पिछले कुछ समय में देश में चाइनीज़ स्मार्टफोन कंपनियों ने तेज़ी से अपनी जगह बनाई हैं। इनमें रियलमी (Realme) का नाम भी शामिल है। पिछले कुछ साल में रियलमी ने भारत में कई स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। कंपनी ने मंगलवार, 2 अप्रैल को अपना नया स्मार्टफोन Realme 12X 5G भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने कुछ दिन पहले ही इस स्मार्टफोन को चीन (China) में लॉन्च किया था।

फीचर्स हैं हिट

Realme 12X के फीचर्स हिट हैं। आइए नज़र डालते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स पर।

इस स्मार्टफोन में 6.72 इंच की IPS LCD स्क्रीन है।
इस स्मार्टफोन में GSM / HSPA / LTE / 5G नेटवर्क टेक्नोलॉजी हैं।
इस स्मार्टफोन में Mediatek Dimensity 6100+ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है।
इस स्मार्टफोन में 5000 mAh की नाॅन-रिमूवेबल बैट्री है।
इस स्मार्टफोन में 45W वायर्ड फास्ट चार्जिंग भी है।
इस स्मार्टफोन में रियलमी यूआई 5.0 के साथ एंड्रॉयड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम है।
इस स्मार्टफोन में एयर जेस्चर्स भी मिलेंगे जिससे यूज़र्स इस स्मार्टफोन के कुछ फीचर्स को बिना स्मार्टफोन की स्क्रीन को टच करें सिर्फ उसके पास एयर जेस्चर्स के ज़रिए भी इस्तेमाल कर पाएंगे।
इस स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के डुअल रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है।
इस स्मार्टफोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, कम्पास सेंसर, जाइरो सेंसर और एक्सेलेरोमीटर सेंसर भी मिलेंगे।
भारत में इस स्मार्टफोन के 4 जीबी रैम+128 जीबी मैमोरी, 6 जीबी रैम+128 जीबी मैमोरी और 8 जीबी रैम+128 जीबी मैमोरी के तीन वैरिएंट्स मिलेंगे।

realme_12x.jpg

कितनी है कीमत?

Realme 12X के 4 जीबी रैम+128 जीबी मैमोरी वैरिएंट की कीमत 11,999 रुपये, 6 जीबी रैम+128 जीबी मैमोरी वैरिएंट की कीमत 13,499 रुपये और 8 जीबी रैम+128 जीबी मैमोरी वैरिएंट की कीमत 14,999 रुपये है।

अवेलेबिलिटी

Realme 12X को फ्लिपकार्ट (Flipkart), रियलमी इंडिया वेबसाइट और रियलमी स्टोर्स से खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- 108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ Tecno Pova 6 Pro 5G हुआ भारत में लॉन्च, फीचर्स होंगे बढ़िया और कीमत होगी इतनी..



Source: Mobile News