Samsung Galaxy A42 5G क्वाड रियर कैमरा समेत कई नए फीचर के साथ पेश, इतनी होगी कीमत

नई दिल्ली। यदि अभी तक आपके पास कोई स्मार्टफोन नहीं है या फिर आप कोई नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो सैमसंग आपके लिए नई फीचर के साथ एक नया स्मार्टफोन लेकर आ रहा है। यह फोन आपके बजट के मुताबिक होगा।बताया जा रहा है कि दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग का Samsung Galaxy A42 5G फोन कंपनी का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन होगा।

कंपनी ने अपने वर्चुअल इवेंट ‘Life Unstoppable’ में अचानक से गैलेक्सी A42 के बारे में जानकारी साझा कर सबको हैरान कर दिया है। अभी कंपनी ने अपने 5G स्मार्टफोन के कुछ ही फीचर्स के बारे में खुलासा किया है। इसमें कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि यह उम्मीद की जा रही है कि इस फोन की कीमत मौजूदा बजट 5जी फोन Samsung Galaxy A51 5G से कम होगी, जिसे कंपनी ने 499.99 डॉलर (लगभग 36,600 रुपये) में लॉंच किया था। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी कीमत और अन्य सभी स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा इस साल होने वाले लॉंचिंग इवेंट में करेगी।

लॉन्चिंग से पहले Samsung Galaxy Note 10 Lite की कीमत का हुआ खुलासा

सैमसंग की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी की गई है, जिसके मुताबिक, आने वाले गैलेक्सी ए42 5जी में 6.6 इंच इनफिनिटी-U सुपर एमोलेड डिस्प्ले दी जाएगी। फोन में क्वाड कैमरा सेटअप और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। कंपनी ने अपने सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन के बारे में इतनी ही जानकारी साझा की है।

Samsung Galaxy A42 5G में ये मिलेंगे नए फीचर्स

बता दें कि इससे पहले कई बार सैमसंग गैलेक्सी A42 5G को लेकर जानकारियां लीक हो चुकी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस फोन में 5000mAh की बैटरी होगी। अभी हाल ही में लॉंच हुए गैलेक्सी M51 में कंपनी ने 7000mAh की बड़ी बैटरी दी है।

सैमसंग गैलेक्सी A42 5जी में 6.6 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले होगा, जिसमें सेल्फी कैमरा के लिए एक नॉच होगा। फोन की जो तस्वीर सामने आई है, उससे पता चलता है कि फोन में एक वर्गाकार कैमरा मॉड्यूल का होगा, जिसके अंदर क्वाड रियर कैमरा सेटअप होगा। इसी के अंदर फ्लैश भी फिट किया जाएगा। पावर और वॉल्यूम बटन दायीं ओर सेट होंगे।

ट्रिपल कैमरे के साथ Samsung Galaxy A20s लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

वहीं बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच लिस्टिंग से पता चलता है कि स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 690 प्रोसेसर दिया जाएगा। 5जी कनेक्टिविटी को सपॉर्ट करने वाला यह क्वालकॉम का सबसे सस्ता स्मार्टफोन प्रोसेसर है। सैमसंग गैलेक्सी A42 को गैलेक्सी A51 और गैलेक्सी A71 की तरह 4G वेरियंट में भी लॉंच किया जा सकता है। गैलेक्‍सी A42 5G में फुल HD+ डिस्‍प्‍ले और बैटरी फास्‍ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलने की उम्‍मीद है।



Source: Gadgets