इसी महीने लॉन्च हो सकता है LG Velvet 5G स्मार्टफोन, जानिए क्या खास होगा इसमें

दक्षिण कोरिया की कंपनी LG electronics फेस्टिव सीजन के मद्देनजर अपना नया स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर सकती है। कंपनी अपने स्मार्टफोन LG Velvet 5G को इसी महीनेे बाजार में पेश कर सकती हैं बता दें कि वैश्विक बाजारों में इस स्मार्टफोन की घोषणा जून में ही कर दी गई थी। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जल्द ही इस महीने के अंत में एक सार्वजनिक लॉन्च आयोजित कर सकती है।

यह भी पढ़ें—कंपनी से गिफ्ट में मिले 2 लाख के मोबाइल को ऑनलाइन सेल कर रहे कर्मचारी, ये है वजह

मिलेंगे ऐसे फीचर्स
LG Velvet 5G स्मार्टफोन में 6.8 इंच का फुल-एचडी (1080-2460 पिक्सल) एएमओएलइडी स्क्रीन मिलेगी, जिसमें 20.5 : 9 रेसियो और फिंगरप्रिंट रीडर है। साथ ही यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 एसओसी द्वारा संचालित होगा। यह एलजी यूएक्स 9 पर आधारित एंड्रॉइड 10 ओएस को बूट्स करता है। इसमें 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी। इसकी मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ाया जा सकता है।

lg_2.png

ट्रिपल कैमरा सेटअप
LG Velvet 5G में ट्रिपल कैमरा सेटअप आएगा। इसमें प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर और पोट्र्रेट शॉट्स के लिए 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर होगा। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 16 मेगा पिक्सल का सेंसर लगा होगा। फोन को पॉवर देने के लिए इसमें 4300 एमएएच की बैटरी होगी, जो तेज वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

यह भी पढ़ें—Faceless chat एप के जरिए पहचान छिपाकर कर सकते हैं Whatsapp और facebook पर किसी से भी चैट

एलजी रोलेबल टीवी

LG electronics जल्द ही अपना पहला रोलेबल टीवी ( rollable tv) भी लॉन्च कर सकती है। इसके लिए कंपनी ने एक साइट भी तैयार की है। इस वेबसाइट को वीवीआईपी कस्टमर्स से प्री-ऑर्डर हासिल करने के लिए बनाया गया है। बता दें कि पिछले वर्ष लॉग वेगास में आयोजित कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो सीईएस 2019 में दुनिया का पहला रोलेबल टीवी ओएलईडी टीवी-आर सीरीज के तहत पेश किया था। यह रोलेबल टीवी 65 इंच का होगा,जिसे पोस्टर की तरह लपेटकर एक बॉक्स में रखा जा सकेगा। इस टीवी के साथ एक बॉक्स मिलेगा। यूज करने के बाद इस टीवी को बॉक्स में रोल किया जा सकता है। इस टीवी की कीमत 85 हजार डॉलर के करीब रहने की उम्मीद है।



Source: Gadgets