Xiaomi Mi 11 सीरीज जनवरी में होगी लॉन्च, यहां जानें कैसे फीचर्स मिलेंगे इनमें

स्मार्टफोन निर्माता चीनी कंपनी शाओमी (xiaomi) ने एमआई 10 (Mi10) और एमआई 10 प्रो (Mi 10 Pro) स्मार्टफोन को इस साल फरवरी में लॉन्च किया गया था। अब एक नई रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि कंपनी अगले साल जनवरी में शाओमी एमआई 11 (Xiaomi Mi 11) और एमआई 11 प्रो (Xiaomi Mi 11 Pro) की घोषणा कर सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2021 की शुरुआत में Mi सीरीज फ्लैगशिप की लॉन्चिंग के साथ शाओमी द्वारा चीन में स्नैपड्रैगन 875 मोबाइल प्लेटफॉर्म पावर्ड स्मार्टफोन को लॉन्च करने की उम्मीद है।

कर्व्ड डिस्प्ले
Xiaomi Mi 11 सीरीज की लॉन्चिंग से पहले इसके संभावित फीचर्स भी सामने आए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, Xiaomi Mi 11 स्मार्टफोन के कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आने की संभावना है। इसमें 108 एमपी प्राइमरी कैमरा सेंसर के साथ रियर पर एक ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इसका कैमरा सेटअप 30 एक्स तक जूम को सपोर्ट करने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ें—79,900 रुपए के iPhone 12 को बनाने में खर्च होते हैं मात्र 27,500 रुपए, यहां जानें लागत व कीमत का सच

mi_2.png

Xiaomi Mi 11 Pro
वहीं Xiaomi Mi 11 Pro के फीचर्स की बात करें तो इसके कर्व्ड डिस्प्ले और एक ‘पंच-होल’ कटआउट के साथ लॉन्च होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। कहा जा रहा है कि स्मार्टफोन में क्यूएचडी प्लस रेजॉल्यूशन और 120 हट्र्ज रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन होगी। साथ ही एमआई 11 प्रो के फोर-इन-वन बिनिंग तकनीक और 50 एमपी के प्राइमरी कैमरा लेंस के साथ आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें—Lava बनाएगी Nokia और Motorola के हैंडसेट, चीनी स्मार्टफोन कंपनियों को मात देने की तैयारी

4-इन-1 कैमरा टेक
हालांकि अभी यह कन्फर्म नहीं है कि Mi 11 Pro में क्वॉड कैमरा सेटअप मिलेगा या नहीं। लेकिन पिछले महीने फोन के कैमरा से जुड़ी एक रिपोर्ट सामने आई थी। इस रिपोर्ट के अनुसार, Mi 11 Pro में 4-in-1 पिक्सल बिनिंग टेक्नॉलजी की मदद से मेन कैमरा 50 मेगापिक्सल शॉट कैप्चर कर सकेगा। फोन में 48 मेगापिक्सल या 12 मेगापिक्सल टेलिफोटो लेंस भी मिल सकता है।



Source: Gadgets