Samsung ने लॉन्च किया 110 इंच का माइक्रो एलईडी टीवी, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स (Samsung) ने एक नया माइक्रो एलईडी टीवी (Micro Led TV) लॉन्च किया है। सैमसंग का यह टीवी 110 इंच का है। इससे यूजर्स घर पर ही बड़ी स्क्रीन पर मनोरंजन का लुत्फ उठा सकते हैं। इस 110 इंच के माइक्रो एलईडी टीवी की कीमत 1,56,400 डॉलर यानि 1.15 करोड़ रुपए रखी गई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, नई लक्जरी टीवी के लिए प्री-ऑर्डर इस महीने के आखिर से शुरू होंगे और 2021 की पहली तिमाही में इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग होगी।

फिलहाल इन देशों में बिकेगा यह टीवी
सैमसंग ने कहा कि उसका लक्ष्य इस टीवी को संयुक्त राज्य America, मध्य पूर्व और कुछ यूरोपीय देशों में बेचने का है, लेकिन बाद में वह इसकी वैश्विक उपलब्धता का विस्तार करेगा। सैमसंग के विजुअल डिस्प्ले बिजनेस के एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट चू जोंग-सुक ने एक ऑनलाइन इवेंट में कहा कि सैमसंग ने माइक्रो एलईडी टीवी बाजार को बनाने और उसका नेतृत्व करने का लक्ष्य रखा है। हमें विश्वास है कि हम इस प्रोडक्ट को बड़ी संख्या में बेचेंगे।

2018 में पहली बार लॉन्च किया था वॉल एलईडी डिस्प्ले
माइक्रो एलईडी टीवी माइक्रोमीटर के आकार के एलईडी चिप्स को सिंग्युलर पिक्सेल के रूप में उपयोग करता है जो कि बेहतर रिजॉल्यूशन और हायर क्लियरिटी देता है। सैमसंग ने पहली बार अपने वॉल एलईडी डिस्प्ले को 2018 में द वॉल नाम के ब्रांड के तहत कमर्शियल उपयोग के लिए लॉन्च किया था, लेकिन यह होम सिनेमा के लिए भी प्रोडक्ट देने की कोशिश कर रहा है।

यह भी पढ़ें—स्मार्टफोन की तरह यूज कर सकते हैं सैमसंग के इस अनोखे टीवी को, रोटेट हो जाती है स्क्रीन, जानें अन्य खूबियां

samsung2.png

फीचर्स
सैमसंग का कहना है कि वह भविष्य में 70 इंच से लेकर 100 इंच तक के स्क्रीन साइज वाले माइक्रो एलईडी टीवी लॉन्च करने की योजना बना रहा है। वहीं सैमसंग के नए 110 इंच माइक्रो एलईडी टीवी 3.3-वर्ग मीटर क्षेत्र में 8 मिलियन से अधिक आरजीबी एलईडी चिप्स का उपयोग किया गया है। यह 4के रिजॉल्यूशन की क्वालिटी देता है। इसमें एक माइक्रो एआई प्रोसेसर भी है।

यह भी पढ़ें—Samsung ने लॉन्च किया 2,23,000 रुपए का फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy W21 5G, जानें फीचर्स

इसलिए इतना मंहगा है यह टीवी
सैमसंग ने कहा कि वह नए माइक्रो एलईडी टीवी को हाई-एंड यूजर्स में बढ़ावा देने के लिए खासी मार्केटिंग करेगा। चू ने कहा कि हम इसे सामान्य एलसीडी टीवी की तरह नहीं बेचने जा रहे हैं। इसकी महंगी कीमत के बारे में पूछे जाने पर सैमसंग ने कहा कि यदि माइक्रो एलईडी टीवी मार्केट में आते हैं तो नाटकीय रूप से इसकी कीमतें कम हो जाएंगी।



Source: Gadgets