9th जनरेशन ipad में मिल सकता है 10.5 इंच का डिस्प्ले और A13 चिप, जानिए कब होगा लॉन्च

आईफोन (iphone) निर्माता कंपनी एप्पल (Apple) कथित तौर पर 10.5 इंच के बड़े डिस्प्ले और ए13 चिप के साथ अपडेटेड नौवीं जनरेशन का आईपैड (ipad) 2021 के वसंत के मौसम में लॉन्च करने की योजना बना रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, आगामी नौवीं पीढ़ी का यह आईपैड मौजूदा आठवीं पीढ़ी के आईपैड जैसा ही होगा, लेकिन इसमें कुछ छोटे जैसे 4जीबी रेम और एक पतले, हल्के डिजाइन जैसे सुधार होंगे।

यह होम बटन और टच आईडी सेंसर आएगा। उम्मीद है कि आईफोन निर्माता इसमें बिजली कनेक्टर्स का उपयोग करेंगे और वह यूएसबी टाइप-सी पोर्ट को नहीं स्वीकार करेगा।

64 जीबी स्टोरेज में हो सकता है लॉन्च
रिपोर्ट में कहा गया है कि नौवीं पीढ़ी के आईपैड में 32जीबी के बजाय 64जीबी की शुरुआती स्टोरेज क्षमता हो सकती है। यह भी कहा गया है कि इसकी कीमत 299 डॉलर से कम हो सकती है। एप्पल अगले साल एमएमवेव सपोर्ट के साथ 5जी- इनेबल्ड हाई-एंड आईपैड प्रो मॉडल लॉन्च करने की भी योजना बना रहा है।

अपने स्वयं के इन-हाउस एमएमवेव मॉड्यूल विकसित करने में एप्पल की सफलता ने इस संभावना को बढ़ा दिया है कि इससे एप्पल के आईपैड रेंज में अगली पीढ़ी के मॉडल को भी फायदा होगा।

यह भी पढ़ें-iPhone के बैक पैनल में छिपा है कमाल का बटन, ऐसे करें इस्तेमाल

मैगसेफ डुओ चार्जर को लेकर कही ये बात
एप्पल ने अपने मैगसेफ डुओ चार्जर के लिए सर्वाेत्तम प्रथाओं का विस्तार करते हुए एक समर्थन दस्तावेज में कहा कि उपयोगकर्ता कंपनी के 29वॉट पावर एडॉप्टर के साथ आईफोन 12 और एप्पल वॉच को एक साथ चार्ज नहीं कर पाएंगे। मैगसेफ सभी आईफोन 12 मॉडलों के लिए एक नई व्यवस्थाा है जो चुंबकीय उपकरणों को उपकरणों के पीछे संलग्न करने की अनुमति देता है, जिसमें अधिक सटीक वायरलेस चाजिंर्ग के लिए ऐप्पल का मैगसेफ चार्जर भी शामिल है।

यह भी पढ़ें-79,900 रुपए के iPhone 12 को बनाने में खर्च होते हैं मात्र 27,500 रुपए, यहां जानें लागत व कीमत का सच

एक ही डिवाइस कर सकतेे हैं चार्ज
समर्थन दस्तावेज के अनुसार, एप्पल के पुराने 29वॉट यूएसबी-सी पावर एडॉप्टर, मैगसेफ डुओ के साथ संगत नहीं है, क्योंकि वह एडॉप्टर आवश्यक 5वी/ 3ए या 9वी / 1.67ए पावर रेटिंग्स को सपोर्ट नहीं करता है। इसके कारण जब मैगसेफ डुओ 29वॉट एडॉप्टर से जुड़ा होता है, तो यह केवल दोनों डिवाइसों के बजाय एक आईफोन या एप्पल वॉच को ही चार्ज कर सकता है।



Source: Gadgets