iphone 13 में मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स, हो जाएंगे इसके दीवाने, यहां जानें पूरी डिटेल

टेक दिग्गज कंपनी Apple ने इस साल अपने सबसे ज्यादा प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। इनमें जिनमें iphone SE 2020 से लेकर एम1 प्रोसेसर जैसे प्रोडक्ट शामिल हैं। Apple ने हाल ही साल 2020 के लिए अपना आखिरी प्रोडक्ट लॉन्च किया। दरअसल एप्पल ने हेडफोन AirPods Max को बाजार में लॉन्च किया। AirPods Max की कीमत 59,900 रुपए रखी गई है।अमरीका सहित 25 देशों में इसकी प्री-बुकिंग पहले ही शुरू हो गई थी। वहीं डिलीवरी आज 15 दिसंबर से ही शुरू हो गई है। इस बीच एप्पल के आगामी आईफोन यानि iphone 13 की लॉन्चिंग और फीचर्स को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है।

जानिए कब लॉन्च होगा iphone 13
एप्पल के मशहूर एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने दावा किया है कि नेक्स्ट जेनरेशन iphone 13 का बड़े पैमाने पर उत्पादन निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप होगा और इस साल की तरह इसमें देरी नहीं की जाएगी। एनालिस्ट के मुताबिक, अगर आईफोन 13 का प्रोडक्शन की शुरुआत अगले साल गर्मी में होती है, तो एप्पल निर्धारित समयानुसार इसे सितंबर में लॉन्च कर देगा।

आईफोन 12 में इसलिए हुई देरी
एप्पल द्वारा आमतौर पर गर्मी की शुरुआत में ही आईफोन का बड़े पैमाने पर उत्पादन किया जाता है, लेकिन कोविड-19 की वजह से लगाए गए लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंधों की वजह से आईफोन 12 के उत्पादन की प्रक्रिया बाधित हुई और मॉडलों को पेश करने में देरी आई। बता दें कि आईफोन 12 सीरीज को अक्टूबर माह में लॉन्च किया गया।

यह भी पढ़ें—iPhone के बैक पैनल में छिपा है कमाल का बटन, ऐसे करें इस्तेमाल

iphone_2.png

ऐसे फीचर्स मिल सकते हैं आईफोन 13 में
रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 12 की ही तरह आईफोन 13 के भी चार मॉडल होंगे, लेकिन इसकी कैमरा टेक्नोलॉजी में कुछ सुधार लाया जाएगा। इसमें अल्ट्रा वाइड सेंसर और ऑटोफोकस के साथ एफ/1.8एपर्चर, 6पी लेंस अपग्रेड किए जाएंगे। इस वक्त आईफोन 12 के सभी मॉडलों में एफ/2.4 एपर्चर, 5पी (फाइव-एलमेंट लेंस) और फिक्स्ड फोकस के साथ अल्ट्रा वाइड सेंसर है।

यह भी पढ़ें—क्या आपके फोन में हो रही है जासूसी? खुद फोन देगा संकेत, ये हैं बचने के उपाय

अगले साल iPad भी लॉन्च करेगा एप्पल
Apple कथित तौर पर 10.5 इंच के बड़े डिस्प्ले और A13 चिप के साथ अपडेटेड नौवीं जनरेशन का iPad 2021 में लॉन्च करने की योजना बना रहा है। मैकरयूमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, नौवीं पीढ़ी का यह iPad मौजूदा 8वीं पीढ़ी के iPad जैसा ही होगा, लेकिन इसमें कुछ छोटे जैसे 4GB RAM और एक पतले, हल्के डिजाइन जैसे सुधार होंगे।



Source: Gadgets