WhatsApp में आया नया फीचर, अब यूजर्स इमेज की क्वालिटी सेट कर सकेंगे

इस नए फीचर की मदद से यूजर्स अच्छी क्वालिटी के फोटो सेंड कर सकेंगे। दरअसल, इस फीचर की मांग बीते काफी लंबे समय की जा रही है। हाल ही में जानकारी आई थी कि (WhatsApp update ) व्हाट्सएप वीडियो में क्वालिटी बढ़ाने का फीचर भी ला रहा है।

व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने जानकारी दी है कि इंस्टैंट मैसेजिंग एप का बीटा वर्जन v2.21.14.16 एंड्रॉयड में तीन इमेज क्वालिटी के विकल्प देखे गए हैं, जो ऑटो, बेस्ट क्वालिटी और डाटा सेवर का ऑप्शन है। यह इमेज क्वालिटी का फीचर व्हाट्सएप की सेटिंग्स के अंदर मौजूद डाटा मेन्यू में हमें देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें:-एक क्लिक से जाने हफ्ते की 5 बड़ी ख़बरें

बता दें कि इन तीनों ऑप्शन में से अगर आप Auto का ऑप्शन चुनते हैं तो व्हाट्सएप इंटरनेट डाटा स्पीड और एल्गोरिद्म के आधार पर देखेगा कि फोटो किस क्वालिटी में भेजनी है। और अगर आप Best quality का ऑप्शन चुनते हैं तो फोटो उसी बेस्ट क्वालिटी में जाएगी, जैसे वह पहले से मौजूद है। इतना ही नहीं साथ ही अगर आप Data saver का ऑप्शन चुनने के बाद यूजर्स की फोटो की क्वालिटी गिर जाएगी, ताकि ज्यादा से ज्यादा डाटा को सेव किया जा सके।

हालांकि अभी यह फीचर टेस्टिंग स्टेज में है और सभी चरण पूरे होने के बाद इसे बीटा वर्जन से स्टेबल वर्जन के लिए जारी किया जाएगा। हालांकि अभी इस फीचर की लॉन्चिंग की तारीख का कोई ऐलान नहीं किया गया है।

इससे पहले भी WhatsApp अपने यूजर की सुविधा के लिए और भी तरह तरह के अपडेट लाने की बात कर चुका है। जिसमें से यूजर ग्रुप वीडियो कॉल या वॉयस कॉल शुरू होने के बाद भी बिना आपस कॉल किये इसमें ऐड हो सकते हैं, और इसमे आप बाकी लोगों को वीडियो कॉल स्क्रीन में उसी तरह देखते हैं जैसे बाकी कोई और aap पर देखते हैं।

यह भी पढ़ें:-यूपी में सरकार खोलेगी क्लिनिक

साथ ही बता दें कि WhatsApp जल्द ही भारत में WhatsApp Payments भी शुरू करने जा रही है। ऐप में लगातार बदलाव होते रहते हैं जिसके लिए आपको लगातार WhatsApp Update करते रहना चाहिए। WhatsApp Updates के लिए आप गूगल प्ले स्टोर जा कर कर सकते हैं। इस ऐप में आप WhatsApp Groups भी बना बना सकते हैं जिसमें आप अपनी पसंद के हिसाब से लोगों को ग्रुप में जोड़ सकते हैं।



Source: Gadgets