आ रहा है नया OnePlus Foldable स्मार्टफोन, Samsung Galaxy Fold से होगा मुकाबला

यह कहना अब गलत नहीं होगा कि आने वाला समय अब फोल्डेबल स्मार्टफोन का होगा, Samsung Galaxy Fold की एंट्री पहले ही मार्केट में हो चुकी है,जबकि Oppo Find N फोल्डेबल स्मार्टफोन को दिसंबर में Inno Day पर लॉन्च किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक अब OnePlus भी फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। माना जा रहा है कि पहले यह फोन को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पेश किया जाएगा, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। OnePlus अपने पहले फोल्डेबल फोन पर जोर शोर से काम कर रही है, जो ओप्पो Find N की तरह लग सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक वनप्लस के फोल्डेबल फोन की लॉन्च टाइमलाइन के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वनप्लस इस साल पांच स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है, लेकिन लिस्ट में फोल्डेबल डिवाइस शामिल नहीं है। फाइंड एन फोल्डेबल फोन इस लिस्ट में अगला हैंडसेट हो सकता है। वनप्लस और ओप्पो के विलय की घोषणा की है। वनप्लस और ओप्पो दोनों का स्वामित्व ग्वांगडोंग स्थित समूह बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स के पास है, जो वीवो और रियलमी जैसे ब्रांडों का भी मालिक है।

आने वाली 11 अप्रैल को वीवो अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन एक्स फोल्ड (Vivo X Fold) को लॉन्च करने के लिए तैयार है। फोन में 6.5 इंच का AMOLED प्राइमरी डिस्प्ले और 8 इंच का फोल्डेबल AMOLED पैनल हो सकता है। इसमें क्वाड रियर कैमरे और 4600mAh की बैटरी होने का अनुमान है। अब देखना होगा ग्राहकों की उमीदों पर ये स्मार्टफोन कितना खरा उतरते हैं



Source: Gadgets