ये खास स्मार्टवॉच ब्लड ऑक्सीजन लेवल की देती हैं सही जानकारी, कीमत 2,299 रुपये से शुरू

कोरोना की वजह से देश में लोग अब अपनी हेल्थ को लेकर काफी एक्टिव हो गये हैं। अब लोग अपने और अपने परिवार की सेहत का काफी अच्छे से ध्यान रख रहे हैं। इसलिए पिछले कुछ समय से स्मार्टवॉच की भी मांग भी मार्केट में खूब देखने को मिल रही है। ये स्मार्टवॉच समय दिखाने के साथ-साथ सेहत से जुड़ी कई सटीक जानकारियां यूजर्स को देती हैं। इनमें ब्लड ऑक्सीजन लेवल को सटीक रूप से मापने के लिए इन-बिल्ट SPO2 मॉनिटर भी इनमें मिलता है। इस रिपोर्ट में हम आपको 5000 रुपये के बजट में आने वाली कुछ खास स्मार्टवॉच के बारे में जानकारियां दे रहे हैं जोकि आपकी हेल्थ का काफी अच्छे से ध्यान रख सकती हैं।

Crossbeats Ignite Pro स्मार्टवॉच

क्रॉसबीट्स इग्नाइट प्रो (Crossbeats Ignite Pro)का डिजाइन आपको पसंद आएगा। इस स्मार्टवॉच में 1.7 इंच का कर्व्ड फुल एचडी टच डिस्प्ले मिलता है। यह ब्लड ऑक्सीजन स्तर को सटीक रूप से मापने के लिए बेस्ट है। स्मार्टवॉच एक एकीकृत SpO2 मॉनिटर के साथ आती है जो यूजर्स को उनके बारे में जागरूक रहने में मदद करता है। केवल एक टैप से रक्त ऑक्सीजन का स्तर आसानी से। यह एक इन-बिल्ट तापमान मॉनिटर से लैस है जो शरीर और त्वचा दोनों के तापमान को मापता है। और यदि इतना ही नहीं, तो क्रॉसबीट्स की यह पेशकश यूजर्सको उनके तनाव स्तर की निगरानी करने की भी अनुमति देती है। Amazon पर इसकी कीमत 2,499 रुपये है।

Boat Strom स्मार्टवॉच

boAt की यह स्मार्टवॉच कई अच्छे फीचर्स से लैस है और हेल्थ से जुड़ी सटीक जनकारियां देने में मदद करती है। इसके इन-बिल्ट मैकेनिज्म से आप न सिर्फ अपने ब्लड ऑक्सीजन लेवल बल्कि अपने हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर की भी निगरानी कर सकते हैं। स्मार्टवॉच आगे निर्देशित श्वास सुनिश्चित करती है। इस तरह के कार्यों के लिए एक इन-बिल्ट वेलनेस मोड है। स्मार्टवॉच को विशेष रूप से उन लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो उच्च-तीव्रता वाले वर्कआउट करते हैं और उन्हें सटीक स्वास्थ्य और फिटनेस निगरानी की आवश्यकता होती है। फुल टच 2.5डी कर्व्ड डिस्प्ले और रिस्पॉन्सिव टच के साथ, यह आपको बिना ज्यादा मेहनत किए कंट्रोल करने देता है। कलर डिस्प्ले कैपेसिटिव टच अनुभव के साथ आता है। इसे आप Flipkart से 2,299 रुपये में खरीद सकते हैं। यह भी पढ़ें: अगर बजट है 15000 रुपये तो ये स्मार्टफोन आपके लिए बन सकते हैं बेस्ट ऑप्शन

Realme Fashion स्मार्टवॉच

remalme की यह स्मार्टवॉच बेसिक डिजाइन से लैस है और इसमें 1.4 इंच का डिस्प्ले देखने को मिलता है जोकि स्मूथ टच और अल्ट्रा-ब्राइट स्क्रीन के साथ है। आप इसके सटीक हार्ट रेट मॉनिटर के साथ हर दिल की धड़कन पर नजर रख सकते हैं। इसके अतिरिक्त, स्मार्टवॉच कर सकते हैं अपने रक्त ऑक्सीजन स्तर को भी मापें। यह उन लोगों के लिए अधिक महत्वपूर्ण है जो खेल और कसरत में हैं। निर्माताओं के अनुसार, यह पूरी तरह से एक पेशेवर ऑक्सीमीटर के रूप में काम करता है। और यदि वह सब नहीं है, तो आपको निष्क्रिय अलर्ट और ड्रिंक रिमाइंडर जैसी सुविधाएँ मिलती हैं। वॉच, योग, बैडमिंटन, क्रिकेट आदि सहित 14 मोड के साथ आपकी सभी जरूरतों को पूरा करती है। इस घड़ी को संपूर्ण स्वास्थ्य डेटा को सिंक करने और देखने के लिए रियलमी लिंक ऐप से जोड़ा जा सकता है। Flipkart पर इसकी कीमत 3,399 रुपये है।


{$inline_image}
Source: Gadgets