Mother’s Day 2022: अपनी मां को गिफ्ट करें ये खास स्मार्टवॉच, सेहत का रखेंगी हमेशा ध्यान

वैसे तो मां के लिए हर दिन खास होता है लेकिन उन्हें स्पेशल फील कराने के लिए मदर्स डे (mother’s day) भी सेलिब्रेट किया जाता है। कल यानी 8 मई को हम सभी इस खास दिन को सेलिब्रेट करने जा रहे हैं लेकिन जैसे जैसे यह दिन नजदीक आता है तो मन में एक सवाल जरूर आता है कि इस बार मां को क्या गिफ्ट दें ? लेकिन इस हम आपके लिए कुछ ऐसे गिफ्ट लेकर आये हैं जो मां के लिए खास तो होंगे ही साथ उनकी सेहत का भी ध्यान रखेंगे। जी हां इस बार आप अपनी मां को एक अच्छी स्मार्टवॉच गिफ्ट कर सकते हैं, इसलिए इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ बेस्ट ऑप्शन की जानकारी दे रहे हैं।

Apple Watch Series 7

 

ऐपल वॉच सीरीज 7 में आपको कई अच्छे और बेहतरीन फीचर्स मिल जायेंगे। फिटनेस लवर्स के लिए यह एक बेस्ट स्मार्ट वॉच है इसमें हार्ट रेट ऐप दिया गया है। इस स्मार्टवॉच के जरिए आप मेसेज करने और कॉल करने के अलावा कई और काम भी कर सकते हैं। एप्पल वॉच के जरिए आप ब्लड ऑक्सीजन लेवल पता करने से लेकर ECG टेस्ट करने तक का काम कर सकते हैं। ECG टेस्ट के लिए आपको अपनी एक उंगली बस क्राउन पर रखनी होती है और रिपोर्ट को आप डॉक्टर के पास भी भेज सकते हैं। इसमें हार्ट रेट मॉनिटरिंग और स्लीप ट्रैकिंग भी दी गई है। एक बार चार्ज करने पर 18 घंटे तक चल सकती है। वॉच को 41mm और 45mm दो साइज में उतारा है और डस्ट के लिए IP6X सर्टिफाइड है। वहीं वाटर रेसिस्टेंस के लिए वॉच को WR50 रेटिंग प्राप्त है। Apple वॉच सीरीज़ 7 (GPS, 41mm) की कीमत 39,900 रुपये है। और यह साइज़ आपकी मां के लिए एक दम परफेक्ट होगा।

 

Samsung Galaxy Watch 4

Galaxy Watch4 में 1.4 इंच की सुपर अमोलेड डिस्प्ले लगा है। इसमें 1.5GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा मिलती है। इसमें 1.18Ghz क्लॉक स्पीड वाला डूअल कोर प्रासेसर लगा है। कनेक्टिविटी के लिए यहा आपको ब्लूटूथ v5.0, डूअल बैंड WIFI, 4G LTE (ऑप्शनल) और NFC भी मिलता है। इसके अलावा जीपीएस, ए-जीपीएस और ब्लूटूथ शामिल है। इसमें 361mAh की बैटरी लगी है जोकि 40 घंटे का बैकअप देगी। यह स्मार्टवॉच नए Wear OS पर बेस्ड One UI वर्ज़न 3.0 पर काम करती हैं। यह वॉच 4 दो साइज में उपलब्ध है और इसकी कीमत 28,999 रुपये से शुरू होती है। Watch4 समय दिखाने के साथ-साथ आपकी सेहत का भी पूरा ध्यान रखती है। Samsung Health app के जरिये ये आप आपकी calorie burn, food intake, active calories, steps, sleep, active heart rate, stress और भी बहुत सारी चीज़ों का रिकॉर्ड रखती है। इसके अलाबा इसमें REM sleep, light sleep, deep sleep और कितना समय आप रात में सोए नहीं, इन सभी चीज़ों का विश्लेषण कर के sleep score जेनरेट करती है।

Amazfit GTS2 mini

इस वॉच की कीमत 5,999 रुपये है। इसमें 1.55 इंच की एमोलेड डिस्प्ले मिलता है जिसका रिजॉल्यूशन 306×354 पिक्सल होगा।Amazfit GTS 2 Mini के नए वर्जन के साथ स्ट्रेस मॉनिटरिंग भी मिलेगा। इसके अलावा इसमें 68 स्पोर्ट्स मोड मिलेंगे। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ की सुविधा मिलेगी। इसमें 220mAh की बैटरी मिलेगी जिसे लेकर 14 दिनों के बैकअप का दावा किया गया है।स्मार्टवॉच की बॉडी एल्युमीनियम की होगी और इसका वजन 19.5 ग्राम होगा। इस वॉच में हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर्स जैसे PPG ऑप्टिकल सेंसर, Huami BioTracker 2, 24×7 हर्ट रेट मॉनिटर और SpO2 सेंसरम मिलेंगे।



Source: Gadgets