2000 रुपये से कम में खरीदें ये बेस्ट Full HD Webcams, अब वीडियो मीटिंग होंगी बेहद आसान

इन दिनों वर्क फ्रॉम होम के चलते काफी मीटिंग्स, ज़ूम कॉल सारा दिन चलता ही रहता है। लेकिन देखने में आता है कि लैपटॉप में लगे वेबकैम उतने बेहतर नहीं होते,जबकि PC में तो यह सुविधा नहीं होती। अब ऐसे में अगर आप एक अच्छा वेबकैम खरीदने की सोच रहे हैं यहां हम आपको 2000 रुपये से कम कीमत में आने वाले कुछ अच्छे Full HD Webcam के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं और इनमें फीचर्स भी काफी बेहतर मिल रहे हैं।

Lenovo 300 FHD

 

Lenovo 300 FHD वेब कैमरा फुल HD 1080P 2.1 मेगापिक्सेल CMOS कैमरा से लैस है। इसमें स्टीरियो डुअल बिल्ट-इन माइक की सुविधा मिलती है जिसमें आवाज़ एक दम स्पष्ट सुनाई देती है। FHD 1080P कैमरा सही हाई-रेसोल्यूशन वीडियो डिलीवर करता है और आपको इसके अल्ट्रा-वाइड 95 डिग्री लेन्स के साथ सीन सेट करने देता है। USB 2.0 केबल को किसी भी Windows या Mac डिवाइस में प्लग कर सकते हैं।

Zebronics Zeb-Ultimate Pro

Zebronics Zeb-Ultimate Pro एक फुल HD वेब कैमरा है जो 5Pलेंस आता है साथ ही यह 1080p में 30fps पर रिकॉर्डिंग की सुविधा देता है। इस वेबकैम में बिल्ट-इन माइक्रोफोन के साथ आता है और इसमें एक ऑटोमैटिक व्हाइट बैलेंस फीचर है। इसमें आपको नाइट विजन फीचर के साथ एलईडी लाइट्स की सुविधा भी मिलती है। एलईडी लाइट को मैनुअली भी अपनी जरूरत के हिसाब से एडजेस्ट कर सकते हैं। यह यूनिवर्सल क्लिप के साथ आता है। जिसे किसी भी लैपटॉप के साथ आसानी से अटैच किया जा सकता है। कंपनी इस पर एक साल की वारंटी देती है। इसकी कीमत 1,895 रुपये है। इसमें 1.58 मीटर लंबाई वाली केबल मिलती है।

 

 

 

BigPassport फुल HD वेबकैम

 

यह एक फुल HD वेबकैम है जिसकी कीमत 1,780 रूपये है। यह 1/3 इंच CMOS 5P लेंस के साथ आता है। यह प्रति सेकंड 30 फ्रेम के साथ वीडियो शूट कर सकता है। इसमें ट्राईपॉड और इनबिल्ट माइक्रोफ़ोन के साथ आता है। इसे आप लैपटॉप और डेस्कटॉप के लिए एक दम फिट है। इस वेबकैम की मदद से 110-डिग्री वाइडस्क्रीन वीडियो स्ट्रीमिंग, कॉन्फ्रेंस, गेमिंग, ऑनलाइन क्लास के लिए एक दम फिट साबित होगा। यह 6 महीने की वारंटी के साथ आता है।



Source: Gadgets