iPhone 14 series में इस बार मिलने वाले हैं ये 5 खास फीचर्स! इतनी हो सकती है कीमत

 

इस समय iPhone 14 सीरीज के आने का इंतजार किया जा रहा है। भारत ही नहींअन्य देशों में भी इस सीरीज को लेकर काफी उत्सुकता देखी जा है। खबर है कि आईफोन 14 सीरीज को सितंबर के दूसरे सप्ताह के आसपास आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। इस बार Apple अपकमिंग iPhone 14) सीरीज के तहत चार नए फोन यानी iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को पेश कर सकती है। Apple iPhone 14 की कीमत iPhone 13 के समान ही रहने की उम्मीद है, जिसकी कीमत 799 डॉलर यानी लगभग 62,000 रुपये है। हालांकि कंपनी ने इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है और ये सभी जानकारी लीक रिपोर्ट्स के आधार पर हैं। लॉन्च से पहले ही iPhone सीरीज के बारे में कुछ जानकारी सामने आई हैं, यहां हम आपको उन 5 फीचर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि इस बार आपको देखने को मिल सकते हैं।

1. डिजाइन

 

इस बार नई मानें iPhone 14 सीरिज के डिजाइन में नयापन देखने को मिलेगा, सबसे बड़ा बदलाव इसके रियर कैमरा पैनल पर हो सकता है। iPhone 13 सीरीज में जहां कैमरा पैनल उभरा हुआ मिलता है वहीं इस बार यह थोड़ा अलग हो सकता है। यह कुछ-कुछ सैमसंग Galaxy S22 Ultra के जैसा हो सकता है।

 

2. ऑलवेज ऑन डिस्प्ले (Always on Display )

 

लीक रिपोर्ट्स की मानें iPhone 14 सीरिज में इस बार ऑलवेज ऑन डिस्प्ले (Always on Display ) जैसा फीचर मिल सकता है, इस फीचर को आप एंड्रॉयड फोन में खूब देख सकते हैं। लेकिन इस फीचर की मदद से बैटरी लाइफ भी कम होती है। डिस्प्ले साइज और रिजॉल्यूशन iPhone 13 के समान ही रहने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके अलावा नए iPhone 14 में iPhone 13 की तरह ही नॉच डिजाइन के साथ 6.1 इंच रेटिना डिस्प्ले मिल सकता है है। iPhone 14 pro और iPhone 14 pro max में पहली बार राउंड आकार का डिजाइन होने की संभावना है।

 

3. परफॉर्मेंस

 

परफॉरमेंस के लिए नए iPhone 14 और iPhone 14 Max में में A15 बायोनिक चिप मिल सकती है जबकि iPhone 14 pro और iPhone 14 pro max में A16 बायोनिक के साथ आने की उम्मीद है। यह इस बार एक बड़ा अपग्रेड होने की उम्मीद है। इससे परफॉरमेंस में भी असर दिखाई देगा।

 

 

 

4. मिलेगी लंबी बैटरी लाइफ

 

iPhone 14 सीरीज में इस बार iPhone 13 से बेहतर बैटरी लाइफ मिल सकती है जोकि फुल चार्ज पर दो दिन तक चल सकता है। आपको बता दें कि कंपनी ने iPhone 13 की बैटरी को इस तरह से अपग्रेड किया कि यह पूरे दिन आसानी से चल सके। रिपोर्ट्स के मुताबिक IPhone 14 सीरीज की शुरुआत 6GB रैम वर्जन के साथ होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: दो साल बाद TikTok की भारत में हो सकती है वापसी! कंपनी कर रही है बड़ी तैयारी

5. कैमरे के लिए लार्ज सेंसर

 

इस बार iPhone 14 सीरीज में बेहतर फोटोग्राफी के लिए iPhone 13 के मुकाबले में लार्ज सेंसर देखने को मिलेगा जोकि लो-लाइट में काफी बेहतर रिजल्ट देने में मदद करेगा। फोन में रियर पैनल पर दो कैमरा सेंसर और फ्रंट में सिंगल सेंसर मिल सकता है। फोटो और वीडियो के लिए यह फोन काफी बेहतर साबित हो सकता है।



Source: Gadgets