अगर आप भी बढ़ाना चाहते हैं गेमिंग का फुल मज़ा तो 1000 रुपये से भी कम में लायें ये बेस्ट Gaming Headphones

 

अपने अगर अभी-अभी गेमिंग शुरू की है और अपने लिए बेहतर क्वालिटी वाला गेमिंग हैडफ़ोन लेने की सोच रहें हैं तो हम आपके लिए 1000 रुपये से भी कम किफ़ायती दाम में गेमिंग हैडफ़ोन के मॉडल्स बता रहें हैं। गेमिंग के लिए लोग ज़्यादातर महंगे हैडफ़ोन ख़रीदते हैं जो कई एडवांस फीचर्स से लैस मिलते हैं, क्योंकि ये गेमिंग के मज़े को दुगना करते हैं। लेकिन इन मॉडल्स में भी आपको कई एडवांस फीचर्स मिल जाते हैं जैसे कि लाइट वेट,नॉइज़ कंस्लेशन, 3डी साउंड इफ़ेक्ट और भी कई उम्दा फीचर्स से लैस मिल जाएगा। आइये डिटेल में जानते हैं इनके फीचर्स के बारें में –

 

Cosmic Byte Gaming Headphone

गेमिंग हैडफ़ोन सेगमेंट में आपको सबसे पहले कॉस्मिक बाइट ब्रांड के मॉडल (GS430 Black) के बारें में बताते हैं। यह मॉडल आपको लाइट वेट और कॉम्पैक्ट साइज में मिल जाता है। इस हैडफ़ोन से आप गेम खेलते समय 360 डिग्री साउंड का आनंद ले सकते हैं।इसमें आपको फ्लेक्सिबल नॉइज़ कंस्लेशन माइक मिल जाता है जो बैकग्राउंड वॉइस को नहीं आने देता। इसके अलावा यह मॉडल आपको मल्टी प्लेटफार्म कम्पेटिबिलिटी ऑप्शन के साथ आता है जिसमें आपको 3.5mm जैक मिलता है जिससे आप एक्सबॉक्स, पीसी, लैपटॉप, टेबलेट, और मोबाइल फ़ोन कनेक्ट कर सकते हैं। इसका स्टर्डी स्टाइल और ईयर कप में LED लाइट आपको बेहद पसंद आएगी। आप इस मॉडल को ब्लैक कलर में ऑनलाइन 679 रुपये की कीमत और 1 साल की वारंटी के साथ ख़रीद सकते हैं।

 

 

Redgear Gaming Headphone

रेडगियर ब्रांड का मॉडल (‎Cloak) भी आपकी पसंद बन सकता है, जो एक वायर्ड हैडफ़ोन है। यह हैडफ़ोन आपको लाइट वेट के ऑप्शन में मिलता है, जिसमें आपको सॉफ्ट कुशन लगे मिलते हैं जिससे आप इस हैडफ़ोन को गेमिंग के दौरान देर तक पहन सकते हैं।फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको ऑटो एडजस्टमेंट हैडबैंड मिलता है जिसको आप अपने हैड साइज के अनुसार बड़ा या छोटा कर सकते हैं। इसके साथ ही ईयर-अप में आपको 3 RGB LED लाइट इफ़ेक्ट मिलता है जो गेमिंग के दौरान बदलता रहता है। इसके अलावा इन-बिल्ट आने वाले ओमनी डायरेक्शनल माइक्रोफोन को आप जरूरत ना होने पर ऊपर भी उठा सकते हैं। 3.5mm ऑडियो-माइक की मदद से यह ज़्यादातर डिवाइस के साथ कम्पेटिबल होता है और साथ ही आपको इसमें वॉल्यूम कंट्रोलर की सुविधा भी मिल जाती है। ब्लैक कलर में यह हैडफ़ोन आपको ऑनलाइन 849 रुपये की कीमत और 1 साल की वारंटी के साथ मिल जाएगा।

Matlek Gaming Headphone

Matlek ब्रांड का मॉडल (GH-16) भी आपके लिए एक अच्छा गेमिंग हैडफ़ोन बन सकता है। यह आपको लाइट वेट,कॉम्पैक्ट साइज और एर्गोनॉमिक सॉफ्ट ईयरकप के साथ मिलता है ताकि गेमिंग के दौरान आपको भारीपन ना महसूस हो। यह मॉडल आपको 3 डी गेमिंग साउंड इफ़ेक्ट से लैस मिल जाएगा जिससे आप गेम में गनशॉट और रोडमैप जैसे साउंड उम्दा क्वालिटी में सुन सकते हैं। इसके साथ आपको एडजस्टबल हैडबैंडमिलता है जिसको आप अपनी जरूरत के हिसाब से बडा या छोटा भी कर सकते हैं। इसके अलावा 3.5MM जैक की मदद से आप इसे मोबाइल फोन, टैबलेट, PS4 और Xbox One जैसे डिवाइस के साथ आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। नॉइज़ कंस्लेशन फीचर से लैस यह मॉडल आपको ब्लू-ब्लैक कलर में ऑनलाइन 599 रुपये की कीमत और 1 साल की वारंटी के साथ मिल जाएगा।



Source: Gadgets