Apple से लेकर Samsung की ये एडवांस्ड हेल्थ फीचर्स वाली Smart watch हर समय रखेंगी आपकी सेहत का ध्यान, जानिये कीमत

अगर आप डेली अपनी हेल्थ की जानकारी और रिकॉर्ड रखना चाहते हैं तो अपने लिए स्मार्टवॉच एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। आजकल स्मार्टवॉच आपको सिर्फ कॉलिंग और मेसेजिंग के फीचर्स से लैस नहीं मिलती बल्कि ये आपकी डेली लाइफ हेल्थ को ट्रैक करने और रिकॉर्ड मेन्टेन करने में भी काम आती हैं। स्मार्टवॉच में भी आपको कई तरह के ब्रांड्स मिल जाएंगे,जिसमें कुछ प्रीमियम भी होते हैं। हम आपको कुछ ऐसे ही बेहतरीन स्मार्टवॉच के मॉडल्स बता रहें हैं,जो आपकी पसंद बन सकते हैं। आइए डिटेल में बतातें हैं इन मॉडल्स के फीचर्स और कीमत के बारें में।

 

 

Apple Watch Series 7

आप Apple Watch Series 7 भी देख सकते हैं जो 41mm और 45mm स्क्रीन साइज के साथ ऑल्वेज ऑन Retina डिस्प्ले से लैस मिलेगी। यह यूनिसेक्स स्मार्टवॉच है तो इसे कोई भी आसानी से पहन सकता है। फीचर्स के मामले में आपको इसमें इंडोर स्विमिंग और आउटडोर के लिए अलार्म वॉच, कैलेंडर, डेट और टाइम की सुविधा मिलती है। ख़ास फीचर्स में आपको टाइमर/स्टॉप वॉच हेल्थ ट्रैकर,हार्ट रेट स्पीड, SPO2, एक्सरसाइज ट्रैकर, ECG मॉनिटर और स्लीप मॉनिटर,की सुविधा भी मिल जाएगी। यह स्मार्ट वॉच IP6X डस्ट एंड वॉटर रेसिस्टेंट के साथ आती है जिसमें आपको बैटरी बैकअप 18 घंटे तक का मिल जाता है। Apple Apple Watch Series 7 की कीमत 39,400 रुपये से शुरू होती है और कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है।

 

Samsung Galaxy Watch 4

इस लिस्ट में सैमसंग गैलेक्सी वॉच 4 (Galaxy Watch 4) आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है, जो एंड्राइड स्मार्टफोन को सपोर्ट करती है। यह वॉच 1.4 इंच की सर्कुलर सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ आती है, जिसका रेजोल्यूशन 450×450 पिक्सल है। इसके साथ ही आपको ऑलवेज ऑन डिस्प्ले की सुविधा भी इसमें मिल जाएगी। फीचर्स की बात करें तो यह आपको 90+ वर्कआउट ट्रैक, ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर,हेल्थ मॉनिटरिंग, अनगिनत वर्कआउट ट्रैक, एडवांस स्लीप एनालिसेस और वुमेन हेल्थ के ऑप्शन से भी लैस मिलेगी। इसके अलावा यह स्मार्ट वॉच Exynos W920 ड्यूल कोर 1.18GHz प्रोसेसर पर काम करती है और इसमें आपको 1.5GB RAM + 16GB इंटरनल मेमोरी मिल जाती ही। Samsung Galaxy Watch4 Bluetooth (44mm) की अमेजन पर कीमत 14,865 रुपये है और इस पर एक साल की वारंटी मिल रही है।


OnePlus Watch

वनप्लस की स्मार्टवॉच भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है, यह 1.39 इंच की AMOLED डिस्प्ले के साथ आती है जिसका रेजोल्यूशन 454 x 454 पिक्सल है। फीचर्स की बात करें तो इसमें 326PPI स्क्रीन, स्क्रैच रेसिस्टेंट ग्लास ST32 + अपोलो 3 + सरू प्रोसेसर एंड्रॉयड 6.0 या एडवांस वर्जन को सपोर्ट करता है। फीचर्स के मामले में 110+ वर्कआउट मोड मिलते हैं और इसके साथ ही पल्स जैसे मेट्रिक्स, डिस्टेंस, कैलोरी, स्पीड मॉनिटरिंग और स्विमर के लिए SWOLF का ऑप्शन भी मिल जाता है। इसके साथ ही एक्सेलेरेशन सेंसर, जायरोस्कोप सेंसर, जियोमैग्नेटिक सेंसर, ऑप्टिकल हार्ट रेट और ब्लड ऑक्सीजन सेंसर, एम्बिएंट लाइट सेंसर, एयर प्रेशर सेंसर और कैपेसिटेंस सेंसर जैसे फीचर से लैस मिलेगी। यह वॉटर रेसिस्टेंट है और इसमें ब्लूटूथ 5.0 LE और GPS की सुविधा भी मिल जाती है। 14 घंटे के बैटरी बैकअप के साथ यह स्मार्टवॉच ऑनलाइन 14,999 रुपये की कीमत पर ख़रीद सकते हैं।



Source: Gadgets