नया iQOO 9T 5G स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, 120W फ़ास्ट चार्जिंग और 50MP कैमरे का मिलेगा साथ

 

iQOO 9T 5G भारत में लॉन्च हो गया है। इस फोन को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह अपने सेगमेंट का सबसे पावरफुल स्मार्टफोन होगा। इस फोन में बेस्ट Qualcomm Snapdragon 8+ Gen1 प्रोसेसर दिया गया है, इतना ही नहीं इसमें 120W फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट मिलता है। इस फोन की बिक्री अमेजन इंडिया से होगी। iQOO का यह अब तक का सबसे पावरफुल स्मार्टफोन है। आइयें जानते हैं इस फोन की कीमत से लेकर इसके फीचर्स तक के बारे में..

iQOO 9T की कीमत और उपलब्धता

iQOO 9T को दो स्टोरेज ऑप्शन में उतारा है। इसके 8GB रैम + 128GB इंटरनल स्टोरेज की कीमत 49,999 रुपये है जबकि फोन के 12GB रैम + 256GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत 54,999 रुपये रखी गई है। ICICI बैंक पर यूजर्स को 4,000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। फोन की सेल 4 अगस्त से ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon पर दोपहर 12 बजे शुरू होगी। iQOO e- store पर इसकी बिक्री 2 अगस्त से शुरू होगी। इस फोन को आप Legend और Alpha कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

iqoo_9t_5g_price.jpg

iQOO 9T के फीचर्स

नए iQOO 9T फोन में 6.78 इंच का E5 AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिलता है। फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें OIS सपोर्ट के साथ 50MP का GN5 अल्ट्रा सेंसिंग लेंस, 13MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा लेंस और 12MP का पोर्ट्रेट लेंस मिलता है। फोन के फ्रंट में 16MP का कैमरा दिया गया है।

iqoo_9t_5g_camera.jpg

परफॉरमेंस के लिए इस फोन में Qualcomm Snapdragon 8+ Gen1 प्रोसेसर दिया है। इसके सतह ही इसमें V1+ Chip का इस्तेमाल किया है ताकि हैवी यूज़ के दौरान फ़ोन काफी स्मूथ रहे। यानी मल्टीटास्किंग के दौरान इस फोन में कोई दिक्कत नहीं होगी। इस फोन में 4700mAh बैटरी दी गई है जो 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है।

यह भी पढ़ें: 12GB रैम के साथ आते हैं ये सबसे पावरफुल Smartphones, हैवी यूज़ पर बिलकुल नहीं होते Slow, जानिये कीमत

 

हीटिंग की समस्या को दूर करने के लिए फिन में खास वेपर कूलिंग चेम्बर लगाया गया है। साथ ही Dual X-Axis Linear Motor का उपयोग भी किया गया है। बेहतर ऑडियो के लिए फोन में Dual Stereo स्पीकर मिल जाते हैं। iQOO के यह डिवाइस 5G है और इसमें बेहतर स्पीड के लिए 9 5G बैंड का सपोर्ट दिया गया है। फोन को IP 52 रेटिंग में मिली हुई है जिसके चलते फोन डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट बन जाता है।



Source: Gadgets