Samsung Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 को बुक करने से पहले जानिये फीचर्स, इस दिन से शुरू होगी प्री-बुकिंग

Samsung Galaxy Z Flip 4 और Galaxy Z Fold 4 से पर्दा उठ चुका है और इसके साथ ही Samsung ने भारत में इन दोनों डिवाइसेस की प्री-बुकिंग की घोषणा कर दी है। ये दोनों ही फ्लैगशिप स्मार्टफोन हैं और इस बार अपने पिछले मॉडल्स की तुलना में कहीं ज्यादा प्रीमियम, इजी तो यूज़ और कॉम्पैक्ट भी हुए हैं, साथ ही अब इनमें काफी अच्छे फीचर्स को भी शामिल किया गया है। Samsung Galaxy Z Flip 4 और Galaxy Z Fold 4 के लिए 16 अगस्त को दोपहर 12 बजे से प्री-बुकिंग शुरू होगी। प्री-बुकिंग के लिए ye दोनों फोन सैमसंग की ऑधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हो चुके हैं। सैमसंग ने इन दोनों फोन को 10 अगस्त को गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में ग्लोबली पेश किया था। आइये जानते हैं बुकिंग्स डिटेल्स और इनके फीचर्स के बारे में।

बुकिंग्स और ऑफर्स

Samsung Galaxy Z Flip 4 और Galaxy Z Fold 4 की प्री-बुकिंग करने पर ग्राहकों को काफी फायदा भी होगा क्योंकि कंपनी ने इन पर ऑफर भी जारी किये हैं। कंपनी के मुताबिक जोकि भी ग्राहक Galaxy Z Flip 4 और Galaxy Z Fold 4 को लाइव कॉमर्स इवेंट के जरिए प्री-बुक करते हैं, वे 40,000 रुपये से अधिक का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा, प्री-बुकिंग पर उपभोक्ताओं को 5199 रुपये का एक विशेष उपहार भी मिलेंगे। लाइव कॉमर्स के हिस्से के रूप में, Galaxy Z Flip 4 के लिए विशेष बेस्पोक संस्करण और Galaxy Z Fold 4 का 1TB स्टोरेज संस्करण भी विशेष रूप से सैमसंग लाइव पर उपलब्ध होगा। Galaxy Z Flip 4 Bespoke Edition के साथ ग्राहकों को फ्री में एक स्लिम कवर मिलेगा जिसकी कीमत 2,000 रुपये है। प्री-बुकिंग 17 अगस्त की आधी रात तक चलेगी।


Samsung Galaxy Z Fold 4 के फीचर्स

Samsung के नए Galaxy Z Fold 4 अपने पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा स्लिम और कॉम्पैक्ट हुआ है। इसमें 7.6 इंच की डायनेमिक एमोलेड 2X इनफिनिटी फ्लेक्स प्राइमरी डिस्प्ले मिलती है जोकि 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ है। जबकि दूसरी डिस्प्ले 6.2 इंच की डायनेमिक एमोलेड 2X इनफिनिटी डिस्प्ले है। डिस्प्ले की ब्राइटनेस 1300 निट्स है। फोटो और वीडियो के लिए इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस है, 12 मेगापिक्सल का दूसरा अल्ट्रा वाइड एंगल और तीसरा लेंस 10 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा इसके फ्रंट में दो कैमरे हैं जिनमें से एक 10 मेगापिक्सल का और दूसरा 4 मेगापिक्सल का है। कैमरे के साथ 30x स्पेस जूम भी मिलेगा। परफॉरमेंस के लिए इसमें स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 4400mAh की बैटरी दी गई है जिसके साथ 25W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है। इसके साथ वायरलेस चार्जिंग भी है। फोन की शुरुआती कीमत 1,799 डॉलर (करीब 1,42,312 रुपये) है।

Samsung Galaxy Z Flip 4 के फीचर्स

बात करें तो Samsung के नए Galaxy Z Flip 4 डिवाइस के बारे में तो यह अब ज्याद बेहतर हुआ है। इसमें 6.7 इंच की सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz और ब्राइटनेस 900 निट्स है। यह एक Flip फोन है। परफॉरमेंस के लिए इसमें स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 प्रोसेसर भी मिलता है। इसमें 3700mAh की बैटरी दी गई है जिसके साथ 25W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया है। फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है जिसमें प्राइमरी लेंस 12 मेगापिक्सल का है, वहीं दूसरा लेंस भी 12 मेगापिक्सल का है। फ्रंट में 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन की शुरुआती कीमत 999 डॉलर (करीब 79,000 रुपये) है।

 



Source: Gadgets