10 जनवरी को लॉन्च होगा दुनिया का सबसे फ़ास्ट स्मार्टफोन, सबसे ताकतवर प्रोसेसर से मिलेगी रफ्तार

iQOO 11 सीरीज भारत में 10 जनवरी को लॉन्च होने रही है, और इस बात की पुष्टि खुद कंपनी ने की है। इस सीरीज में iQOO 11 5G और iQOO 11 Pro 5G स्मार्टफोन को उतारा जाएगा। भारत से पहले चीन में इन्हें लॉन्च किया जा चुका है। कंपनी का दावा है कि ये वर्ल्ड की सबसे फास्ट स्मार्टफोन होंगे। भारत में iQOO को आये हुए काफी समय जरूर हो गया है पर कंपनी अपने आप को बहुत मजबूत पोजीशन में नहीं ला पाई है। नई iQOO 11 सीरीज के कुछ फीचर्स लॉन्च से पहले ही सामने आ गये हैं iQOO 11 सीरीज प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में आएगी।

iQOO 11 सीरीज में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर को शामिल किया जायेगा, यह अब तक दुनिया का सबसे फ़ास्ट और ताकतवर प्रोसेसर है। यह प्रोसेसर गेमिंग लवर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। फोन की सेल भारत में Amazon के माध्यम से उपलब्ध होगी। iQOO India ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिए iQOO 11 5G की लॉन्च डेट कंफर्म कर दी है। इस फोन में ब्रांड न्यू V2 चिप मिलेगी। यह फोन Android 13 पर काम करता है। इस फोन में 16GB तक RAM और 512GB तक स्टोरेज का विकल्प मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: 16 इंच 4K OLED डिस्प्ले के साथ दुनिया का सबसे हल्का लैपटॉप हुआ लॉन्च, जानें कीमत

इसके अलावा बात करें तो फ़ोन के कुछ फीचर्स की तो इसमें- 6.78 इंच का QHD+ AMOLED डिस्प्ले मिलेगा, यह एक शानदार डिस्प्ले होगा जोकि फोटो, वीडियो और गेमिंग के मजे को नेक्स्ट लेवल पर लेकर जाएगा। डिस्प्ले का रेजलूशन 3200 x 1440 पिक्सल है। इसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। डिस्प्ले में 1800 nits ब्राइटनेस मिलती है। फोटोग्राफी और वीडियो के लिए इस फोन में 50MP का कैमरा सेटअप और 16MP का सेल्फी कैमरा मिलने की उम्मीद है। पावर के लिए इस फोन में 5,000mAh की बैटरी मिलेगी जोकि 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट देगी

 

 

 



Source: Gadgets