Infinix NOTE 12i: बजट सेगमेंट का दमदार स्मार्टफोन, स्मूथ डिस्प्ले के साथ मिलेगी हाई परफॉरमेंस

Infinix NOTE 12i: देश में बजट स्मार्टफोन की डिमांड सबसे अधिक रहती है। लगातार यह सेगमेंट और बड़ा हो रहा है। आये दिन बाजार में नए-नए डिवाइसेस लॉन्च हो रहे हैं। लेकिन खास बात ये है कि वैल्यू फॉर मनी फ़ोन सभी नहीं होते। लेकिन इस प्राइस सेगमेंट में अभी हाल ही में एक ऐसा भी फ़ोन आया है जोकि कीमत से लेकर परफॉरमेंस के दम पर आपको लुभाने का दम रखता है। हम बात कर रहे हैं हाल ही में लॉन्च हुए नये Infinix NOTE 12i स्मार्टफोन के बारे में।

इस फोन का सीधा मुकाबला Realme, redmi, Vivo, Oppo और Samsung जैसे ब्रांड से होगा। नए Infinix Note 12i में 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा, AMOLED display और MediaTek Helio G85 SoC प्रोसेसर दिया है। आइयें जानते हैं कैसी है इसकी परफॉरमेंस…

 

डिजाइन और डिस्प्ले

डिजाइन के मामले में नया Infinix NOTE 12i प्रीमियम फील देता है। डिजाइन सिंपल है पर अच्छा लगता है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है। इस फोन में 6.7 इंच की FHD+ AMOLED डिस्प्ले मिलती है जोकि 1000 NITS पीक ब्राइटनेस से लैस है। प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल किया गया है।

डिस्प्ले न सिर्फ स्मूथ है बल्कि इसमें आपको फोटो, वीडियो और गेम्स खेलने में मज़ा भी आएगा। तेज धूप में भी आप डिस्प्ले को आसानी से रीड कर सकते हैं और कोई इशू नहीं होता। इस फोन में बेहतर साउंड के लिए इसमें DTS dual स्पीकर्स दिए हैं।


कैमरा परफॉरमेंस

नए Infinix NOTE 12i में फोटो और वीडियो के लिए LED फ़्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है। जिनमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल काहै। दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर और तीसरा लेंस QVGA है। फोन में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जिसके साथ भी डुअल LED फ्लैश लाइट है।

कैमरे के साथ कई सारे मोड्स मिलेंगे। इस से आप अच्छी फोटो और वीडियो शूट कर सकते हैं, इतना ही नहीं रात में भी आपको कोई दिक्कत नही होगी और आप अच्छी तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं। फ्रंट कैमरा औसत है लेकिन निराश नहीं होने देता। कीमत के हिसाब से फ़ोन बढ़िया है।

यह भी पढ़ें: महज 899 रुपये में लॉन्च हुए नए गेमिंग ईयरबड्स, हैवी बास के साथ चलेंगे 35 घंटे

प्रोसेसर और बैटरी

परफॉरमेंस के लिए नए Infinix Note 12i में MediaTek Helio G85 SoC प्रोसेसर दिया है । यह फोन 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें पावर के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है जो कि 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

यह फोन Android 12 बेस्ड XOS 12पर काम करता हैं। परफॉरमेंस के लिए यह फोन काफी अच्छे से काम करता है। इसमें हीट होने से लेकर हैंग तक की समस्या फिलहाल देखने को नहीं मिलती। फुल चार्ज पर यह फोन एक दिन आराम से निकाल देता है। इस फोन का वजन सिर्फ 188 ग्राम है।



Source: Gadgets