Apple ने iOS 16.4 का लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट किया जारी! अब मिलेंगे कमाल के फीचर्स

 

Apple iOS 16.4: अगर आप Apple iPhone इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। Apple ने पिछले महीने (जनवरी 2023) में iOS 16.3 का अपडेट रिलीज किया था। खास बता यह है कई इस अपडेट के जरिए प्लेटफॉर्म पर आए बग्स को ठीक करने के साथ क्रैश डिटेक्शन फीचर को जोड़ा गया। इतना ही नहीं इसमें वॉइस असिस्टेंट सिरी (Siri) में भी सुधार किया था।

लेकिन अब Apple ने iOS 16.4 सॉफ्टवेयर अपडेट को बीटा टेस्टर्स के लिए रोलआउट कर दिया है। इतना ही नहीं इस नए अपडेट के जरिए नई इमोजी भी पेश की गई हैं। साथ ही, की-बोर्ड में कई फीचर जोड़े गए हैं।

जानिये क्या नया और खास है iOS 16.4 बीटा में

रिपोर्ट की मानें तो इस नए अपडेट के तहत यूनीकोड वर्जन 15.0 वाली इमोजी को प्लेटफॉर्म में ऐड किया है, जिसे एप्पल ने सितंबर 2022 में पेश किया था। इसके अलावा शेकिंग फेस इमोजी और Khanda एंबलम भी रिलीज कर दिया गया है, जो कि सिख धर्म का प्रतिनिधित्व करता है। इतना ही नहीं iPhone के की-बोर्ड में ऑटोकरेक्ट और प्रेडिक्टिव टेक्स्ट फीचर को शामिल किया है। इसके अलावा, उर्दू, पंजाबी और गुजराती सहित कुछ दक्षिण एशियाई भाषाओं के लिए नए लेआउट को भी रिलीज किया गया है, जो काफी अच्छा और काम आने वाला फीचर है।

यह भी पढ़ें: केवल 6,799 में लॉन्च हुआ Tecno का नया स्मार्टफोन, 6GB रैम के साथ मिलेगी 5000 mAh की बैटरी

apple_ios.jpg

अन्य फीचर्स औरअपडेट की बात करें तो इस नए नए अपडेट के तहत Apple पेंसिल यूजर्स को सपोर्टेड डिवाइस में टिल्ट करने की सुविधा मिलेगी। यह फीचर यूजर्स को मैटर एक्सेसरीज में भी मिलेगा। कंपनी ने अभी तक 16.4 के स्टेबल अपडेट की रिलीजिंग को लेकर कोई जानकारी दी ही नहीं है। लेकिन सोर्स के मुताबिक इसे अगले महीने तक रोलआउट किया जाएगा।



Source: Gadgets