तबियत खराब होने या हार्ट अटैक आने पर तुरंत एंबुलेंस को बुलाएगी Google Pixel Watch, बड़े काम का है ये नया फीचर


Google Pixel Watch:
समये के साथ-साथ स्मार्टवॉच अब और भी एडवांस्ड होने लगी हैं, सैमसंग से लेकर एप्पल की स्मार्टवॉच काफी बेहतरीन तरीके से काम करती हैं। इस रेस में गूगल पिक्सेल वॉच (Google Pixel Watch) भी इन दिनों अपने नए अपडेट और एडवांस्ड फीचर्स की वजह से खूब पसंद की जा रही है वॉच। रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल (Google) अपने यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसका नाम Fall Detection safety feature है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को Pixel Watch में स्पॉट किया जा चुका है। पिक्सल वॉच के लिए नए version 1.1 का अपडेट दिया जा चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक, Fall Detection फीचर्स तीन स्टेप में काम करेगा।

इससे पहले हम आगे बढ़े आपको यह बताते चलें कि स्मार्टवॉच सिर्फ शो-ऑफ करने, या फिर समय देखने के लिए ही इस्तेमाल नही होती बल्कि यह आपकी सेहत का भी ध्यान रखती हैं। Google Pixel Watch में इस फीचर की जानकारी 9to5Google ने रिपोर्ट में दी है। रिपोर्ट के मुताबिक गूगल पिक्सेल वॉच तीन प्रोसेस में काम करेगी। सबसे पहले यह यूजर्स के रिस्पोंड को चेक करके उसके बाद अगले प्रोसेस में इमरजेंसी सर्विस सेंटर पर लोकेशन और एंबुलेंस के लिए कॉल किया जाएगा।


3 प्रोसेस में काम करेगीGoogle Pixel Watch

रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल पिक्सल स्मार्टवॉच सबसे पहले तो यूजर्स के गिरने के बाद 30 सेकेंड का इंतजार करेगी और फिर वाइब्रेट और साउंड के साथ एक अलार्म बजाएगी। इसके बाद सिस्टम चेक करेगा कि यूजर्स रिस्पोंड कर रहा है या नहीं। यूजर्स से कोई रिस्पोंस नहीं मिलने पर, स्मार्टवॉच इमरजेंसी कॉन्टेक्ट सर्विस से कनेक्ट करने की कोशिश करेगी। लास्ट में यूजर अगर कुछ नहीं बोलता है तो स्मार्टवॉच एक मैसेज प्ले करेगी और 911 ऑपरेटर से संपर्क करेगी। 911 को वह इमरजेंसी सर्विस के लिए रिक्वेस्ट भेजेगी और यूजर्स की मौजूदा लोकेशन भी सेंड करेगी।


अब ज्यादा एडवांस होगा ये नया अपडेट:

गूगल पिक्सल वॉच में इस बाद डिवाइस 32 g-force को डिटेक्ट करने के बाद डिटेक्ट फॉल फीचर पर काम करेगी। इस फीचर को पहले कुछ ही देशों के लिए जारी किया जाएगा, जिसमें अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, जापान, ताइवान और ब्रिटेन जैसे नाम शामिल हैं। अब इस फॉल डिटेक्शन फीचर को बेहतर बनाने की कोशिश की जा रही है और इस साल में इसका अपडेट जारी कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : 10 घंटे बैटरी बैकअप के साथ Infinix का नया लैपटॉप भारत में हुआ लॉन्च



Source: Gadgets