Jio Vs Airtel Vs BSNL: जानिये 999 रुपये में किसका ब्रॉडबैंड प्लान है बेस्ट

Best Broadband Plans: देश में इंटरनेट की खपत लगातार बढ़ रही है। जहां एक तरफ काफी लोग सिर्फ टाइम पास करने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं वहीं दूसरी तरफ लोग अपने कार्यों में इंटरनेट को यूज़ करते हैं। अब इसी बात को ध्यान में रखते हुए टेलीकॉम कंपनियों ने भी बाजार में हाई-स्पीड डेटा वाले ब्रॉडबैंड प्लान्स पेश करना शुरू कर दिया है। ये प्लान्स अलग-अलग जरूरत और कैटेगरी में लाये गये हैं। जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से खरीद सकते हैं। अब अगर आपके महीने का बजट 1000 रुपये तक है और आप एक हाई स्पीड ब्रॉडबैंड प्लान लेने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए यहां पर Jio, Airtel और BSNL के कुछ अच्छे प्लान्स की जानकारी दे रहे हैं। साथ ही आपको यह भी बता रहे हैं कि किसका प्लान बेहतर है।


JioFiber (कीमत: 999 रुपये)

टेलीकॉम कंपनी Jio के 999 रुपये वाले JioFib प्लान को आप चुन सकते हैं। इस प्लान में 150Mbps की स्पीड के साथ कुच्ग 3.3TB डेटा मिल रहा है। इतना ही नहीं इस ब्रॉडबैंड प्लान के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जा रही है। इसके अलावा, जियो फाइबर प्लान के साथ 14 से अधिक OTT ऐप का सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिल रहा है, जिनमें अमेजन प्राइम, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, सोनी लिव, वूट किड्स, वूट, ऑल्ट बालाजी और डिस्कवरी प्लस जैसे स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म शामिल हैं। यानी इस प्लान में आपको काफी बेनेफिट्स मिल रहे हैं।


Airtel (कीमत: 999 रुपये)

एयरटेल ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत 999 रुपये है। प्लान में 200Mbps की स्पीड से डेटा ऑफर किया जा रहा है। इतना ही नहीं एयरटेल के प्लान के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का सुविधा भी मिल रही है। खास बात यह है कि इस प्लान के साथ फ्री अमेजन प्राइम, डिज्नी प्लस हॉटस्टार और नेटफ्लिक्स जैसे OTT ऐप का सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है। इसके अलावा इसके साथ एयरटेल एक्सट्रीम, विंक म्यूजिक और हेलो ट्यून का एक्सेस भी मिल रहा है।


BSNL (कीमत:999 रुपये)

BSNL के 999 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान में 150Mbps की स्पीड से 2TB डेटा दिया जा रहा है। इसमें Disney+ Hotstar और Lionsgate जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म का एक्सेस फ्री में दिया जा रहा है। साथ ही, प्लान में फ्री कॉलिंग का भी फायदा आपको मिलेगा। ये तीनों ही प्लान्स अच्छे हैं और सभी हाई-स्पीड डेटा और ओटीटी बेनेफिट्स के साथ आ रहे हैं। लेकिन BSNL के ब्रॉडबैंड प्लान में कम डेटा दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: 895 रुपये से शुरू होते हैं Jio के ये सालभर वाले रिचार्ज प्लान



Source: Gadgets