यह कंपनियां लेकर आई बेहद सस्ता प्लान, महीने भर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ मिलेगा 2 जीबी डेटा

अगर आप अपने लिए कोई सस्ता प्रीपेड प्लान ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने और मौजूदा ग्राहकों को बनाए रखने के लिए देश की प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटरों एयरटेल (Airtel), जियो (Jio) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने हाल ही में एक नया प्रीपेड रिचार्ज प्लान लांच किया है। इस प्लान के जरिए आपको कई तरह के लाभ मिलेंगे। हाई-स्पीड इंटरनेट (Hi Speed Internet) और अनलिमिटेड कॉलिंग (Unlimited Calling) की लगातार बढ़ती मांग के साथ, यह प्लान ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है। चाहे आप अधिक डेटा उपयोगकर्ता हों या असीमित कॉलिंग, तीनों कंपनियोंं ने ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर ही यह प्लान लांच किया है। इस प्लान का इस्तेमाल महीने भर किया जा सकता है। 155 रुपए का है प्लान।

जियो का 155 प्लान
जियो (Jio) के इस महीने भर प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ साथ 2 जीबी हाई स्पीड डेटा मिलता है। इसके अलावा 300 एसएमएस भी मिलते हैं। यही नहीं, कंपनी अपने ग्राहकों को जियो एप्स का फ्री एक्सेस भी मिलता है। इस प्लान की वैधता 28 दिन है।

एयरटेल 155 प्लान
एयरटेल (Airtel) भी इस प्लान में अपने ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा प्रदान करता है। हालांकि, 24 दिन के इस प्लान में ग्राहकों को डेटा केवल 1 जीबी ही मिलता है। जियो की तरह एयरटेल भी 300 एसएमएस दे रहा है। इसके अलावा फ्री हैलो ट्यूंस (Hellotunes) और Wynk Music मिलता है।

वोडाफोन आइडिया प्रीपेड प्लान
एयरटेल की तरह ही वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) भी अपने ग्राहकों को 155 रुपए के रिचार्ज में 24 दिन की वैधता के साथ 1 जीबी डेटा मुहैया करवा रही है। एसएमएस की बात करें तो ग्राहक उक्त दिनों तक 300 एसएमएस का इस्तेमाल कर सकते हैं।



Source: Gadgets