स्टूडेंट्स के लिए ये हैं 5 बेहतरीन Laptops, कीमत 30 हजार से कम

Laptops under Rs 30000 : लैपटॉप खरीदना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप अपने बच्चे के लिए लैपटॉप ढूंढ रहे हैं। अच्छी खबर यह है कि 30,000 रुपए के बजट के तहत बहुत सारे विकल्प हैं। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इस रेंज के लैपटॉप में मामूली स्पेसिफिकेशन और खराब वेबकैम होते हैं। यदि ऑनलाइन कक्षाएं लेने के लिए एक अच्छा वेबकैम आवश्यक है, तो इसके बजाय इस श्रेणी में टैबलेट खरीदने पर विचार कर सकते हैं। लेकिन, अगर आप चाहते हैं कि आपका बच्चा विंडोज/क्रोम ओएस का अनुभव करे और आगे रहे, तो यहां हम आपको पांच लैपटॉप के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपने बच्चे के लिए खरीद सकते हैं।

HP Chromebook 15.6
यदि आप अच्छा और मजबूत लैपटॉप चाहते हैं, तो एचपी क्रोमबुक 15.6 एक अच्छा विकल्प है। इसके अतिरिक्त, यह नीले रंग के विकल्प में आता है, जो कई युवा यूजर्स को पसंद आ सकता है। हालांकि, लैपटॉप का डिस्प्ले और वेबकैम ज्यादा अच्छा नहीं है। यह इंटेल के सेलेरॉन एन4500 प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसके चलते आप अधिकांश कार्यों को आसानी से कर सकते हैं, बशर्ते उनमें सरल वेब ब्राउजिंग या सामग्री देखना शामिल हो। एचपी क्रोमबुक को माता-पिता अपने एंड्रॉइड फोन से भी बहुत आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं।

भारत में कीमत: 28,999 रुपए

Asus Vivobook Go 15
Asus Vivobook Go 15 सेलेरॉन डुअल कोर प्रोसेसर के साथ आता है, जिसे 8GB रैम और 512GB SSD दिया गया है। इसका प्रोसेसर सेलेरॉन N4500 प्रोसेसर की तुलना में अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन करता है। हो सकता है आपको इसका डिस्पले अच्छा नहीं लगे, लेकिन , ASUS Vivobook Go 15 में दिया गया स्क्विशी कीबोर्ड की क्वालिटी काफी अच्छी है। इससे टाइपिंग का अनुभव और भी बेहतर हो जाता है। आसुस वीवोबुक गो 15 और एचपी क्रोमबुक दोनों में 15.6 इंच का डिस्प्ले है।

फ्लिपकार्ट पर कीमत: 27,990 रुपए

Infinix INBook Y1 Plus
Infinix INBook Y1 Plus सूची में सबसे स्टाइलिश लैपटॉप में से एक है। यह 10वीं पीढ़ी के इंटेल कोर i3 प्रोसेसर के साथ आता है, जो अधिकांश कार्यों को आसान बना देता है। हालांकि इसमें कभी-कभी स्लोडाउन का अनुभव कर सकते हैं। लैपटॉप में पतले बेजेल्स के साथ 15.6 इंच का डिस्प्ले है, जो इसे मल्टीमीडिया उपभोग उद्देश्यों के लिए बेहतरीन बनाता है।

फ्लिपकार्ट पर कीमत: 28,990 रुपए

HP 255 G8
यदि आप HP लैपटॉप पसंद करते हैं लेकिन Chromebook नहीं, तो HP 255 G8 एक अच्छा विकल्प है। बड़े शहरों में, आपको कई एचपी सर्विस सेंटर्र मिल सकते हैं, जो लैपटॉप में कोई दिक्कत आने पर उपयोग हो सकते हैं। HP 255 G8 बेहतरीन बॉडी में आता है और यह टीचर्स या डॉक्टरों जैसे पेशेवरों के लिए भी उपयुक्त है, जो डेस्कटॉप ऐप्स का सीमित उपयोग करते हैं। यह 8GB रैम, 512GB स्टोरेज और AMD Ryzen 3 सीरीज CPU के साथ आता है।

अमेजन पर कीमत : 29,990 रुपए

Lenovo IdeaPad 1
सूची में अंतिम स्थान पर लेनोवो आइडियापैड 1 है जो 11.6 इंच के छोटे डिस्प्ले के साथ आता है। अगर यह आपकी प्राथमिकता में आता है, तो इसे आप खरीद सकते हैं। लैपटॉप में अच्छी सिल्वर फिनिश है और यह काफी पोर्टेबल है। दिन-प्रतिदिन के कार्य के लिहाज से, यह आपको वेब ब्राउज करने या Microsoft Office Suite पर काम करने देने के लिए पर्याप्त होगा। यह 4GB रैम, 256GB SSD और Windows 11 OS के साथ आता है।

फ्लिपकार्ट पर कीमत : 25,289 रुपए



Source: Gadgets