Apple’s iOS 17: आई फ़ोन के नए अपडेट में मिलेंगे ये मजेदार फीचर्स, जरूर जानिए

iOS 17 : इस महीने की 12 तारीख को Apple iPhone 15 सीरिज लॉन्च होने जा रही है। उम्मीद लगाई जा रही है कि नए iPhones 15 सीरिज के साथ, ही iOS 17 को रोल आउट किये जाने की उम्मीद है। iOS 17 में बार कई अच्छे फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं उनमें से खास भारत-केंद्रित फीचर्स भी हैं। दावा किया जा रहा है कि यूजर्स का फ़ोन चलाने का अनुभव और बेहतर होगा।यहां हम आपके लिए इसके नए फीचर्स की जानकारी लेकर आये हैं।

 

 


iOS 17 के ये है खास फीचर्स

Apple ने iOS 17 अपडेट में कई अच्छे और मजेदार फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें नया फोन ऐप, नेमड्रॉप, पहले से बेहतर लॉक स्क्रीन कस्टमाइजेशन का ऑप्शन और एक नया जर्नल ऐप मिलता। स्टैंडबाय, iOS 17 अपडेट की प्रमुख फीचर्स में से एक है, जो चार्ज होने पर iPhone को डिजिटल वॉच में बदल देता है। फोन ऐप में भी इस काफी सुधार किया गया है जिसमें अब फेसटाइम वीडियो कॉल के लिए लाइव वॉइसमेल और वीडियो मैसेज जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

ios_fe.jpg


भारतीय भाषाओं के लिए मिलेगा ट्रांसलेशन की-बोर्ड

iOS 17 में एक और बड़ा अपडेट मिला है जोकि से खास बनाता है, अब यूजर्स को मलयालम, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ जैसी प्रमुख भारतीय भाषाओं में नए ट्रांसलेशन कीबोर्ड तक पहुंचने की सुविधा मिलेगी। iPhones अब भारत में 10 भाषाओं के लिए ट्रांसलेशन कीबोर्ड का सपोर्ट करेंगे। यूजर्स परिवार और दोस्तों से बात करते समय आसानी से अंग्रेजी और दूसरी भाषा के बीच जा सकते हैं। iOS 17 के साथ, यूजर्स अपने प्राइमरी और सेकेंडरी सिम के अनुसार लिस्टेड मैसेजों को देख सकते हैं।

ios.jpg


लैंग्वेज सपोर्ट मिलेगा सिरी को

iOS 17 के साथ यूजर्स को हिंदी और अंग्रेजी के मिश्रण का इस्तेमाल करके सिरी के साथ बातचीत करने की सुविधा मिलत है। यूजर्स अंग्रेजी को तेलुगु, पंजाबी, कन्नड़ या मराठी के साथ भी जोड़ सकते हैं, इसे आप ऐसे समझें… यूजर्स सिरी को तेलुगु, या पंजाबी में बोलकर अलार्म सेट करने या म्यूजिक बजाने और इसे अंग्रेजी के साथ संयोजित करने के लिए कह सकते हैं।

 

 



Source: Gadgets