Apple iPhone 15 Pro Review: डिजाइन से लेकर कैमरा करता है इम्प्रेस, जानिए कैसी है परफॉरमेंस

Apple iPhone 15 Pro Review: एप्पल ने अपनी आईफोन 15 सीरीज के चार मॉडल पेश किये थे। ये सभी मॉडल अब टाइप सी चार्जिंग पोर्ट और डायनामिक आइलैंड फीचर से लैस हैं। लेकिन बाकी अन्य फीचर्स काफी अलग हैं। कॉम्पैक्ट साइज़ और पावरफुल फीचर्स की वजह से iPhone 15 Pro हमारी लिस्ट में टॉप पर है। इस फ़ोन का रिव्यू हम आपके लिए लेकर आये हैं और आपको बता रहे हैं कि क्या यह वाकई अपने पिछले वर्जन से बेहतर हुआ है ? क्या वाकई आपको इसे खरीदना चाहिए ? यहां हम आपको इस फोन के डिजाइन से लेकर इसके फीचर्स, कैमरा और परफॉरमेंस के बारे में जानकारी दे रहे हैं।


डिजाइन:

iPhone 15 Pro के डिजाइन में आपको मामूली सा फर्क देखने को मिलेगा। फोन की बॉडी ग्रेड 5 टाइटेनियम और एल्यूमीनियम की बनी है। इसी ग्रेड के टाइटेनियम का इस्तेमाल नासा के मार्स रोवर में किया गया था। फोन में पुराने म्यूट बटन को हटा दिया गया है और नया एक्शन बटन दिया गया है जिसका इस्तेमाल आईफोन को साइलेंट करने के लिए किया जा सकेगा और इसे कस्टमाइज करके भी इस्तेमाल किया जा सकेगा यानी इस बटन का इस्तेमाल आप अपनी जरूरत के अनुसार कर सकते हैं।

 

डिस्प्ले

iPhone 15 Pro में 6.1 इंच की सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले है जिसकी पीक ब्राइटनेस 2,000 निट्स है। फोन का डिस्प्ले हमेशा की तरह काफी बेहतर है और इस पर आपको फोटो वीडियो और गेम्स खेलने में मज़ा आने वाला है। डिस्प्ले के मामले में iPhone 15 Pro का कोई जवाब नहीं है।


कैमरा:

फोटोग्राफी वीडियो के लिए नए iPhone 15 Pro में 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल प्राइमरी लेंस है जिसका अपर्चर f/1.78 है। इसके साथ 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस मिलता है जिसका अपर्चर f/2.2 है। फोन में तीसरा लेंस भी 12 मेगापिक्सल का है जो कि एक टेलीफोटो लेंस और इसके साथ 3x जूम मिलता है। पिछले वर्जन की तुलना में इस बारे कैमरे पर कंपनी ने जो काम किया है वो इम्प्रेस करता है। लो लाइट में आप बढ़िया फोटो और वीडियो शूट कर सकते हैं।


प्रोसेसर और परफॉरमेंस:

iPhone 15 Pro में 3nm प्रोसेस पर तैयार किया गया A17 बायोनिक प्रोसेसर है। इसमें USB Type-C पोर्ट मिलेगा। इसके साथ 10Gbps की स्पीड के केबल के जरिए डाटा ट्रांसफर किया जा सकेगा। iPhone 15 Pro की बैटरी को लेकर दिनभर के बैकअप का दावा है, इस फोन के साथ वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट है।


iPhone 15 Pro की कीमत

iPhone 15 Pro: 128GB स्टोरेज की कीमत 1,34,900 रुपये
iPhone 15 Pro: 256GB स्टोरेज की कीमत 1,44,900 रुपये



Source: Gadgets