WhatsApp लाया iPhone यूज़र्स के लिए नया फीचर

वॉट्सऐप (WhatsApp) दुनियाभर में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। दुनियाभर में बड़ी तादाद में लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल चैटिंग के लिए करते हैं। यह फेसबुक (Facebook) की पेरेंट कंपनी मेटा (Meta) के अधिकृत है। वॉट्सऐप को लोग काफी पसंद भी करते हैं और इस बात का ध्यान रखते हुए वॉट्सऐप भी अपने यूज़र्स को अच्छी सर्विस देने की पूरी कोशिश करता है। साथ ही वॉट्सऐप समय-समय पर यूज़र्स के लिए नए-नए फीचर्स भी लॉन्च करता रहता है। हाल ही में वॉट्सऐप ने एक नया फीचर लॉन्च किया है। हालांकि यह फीचर सिर्फ आईफोन यूज़र्स के लिए ही लॉन्च किया गया है।

क्या है वॉट्सऐप का नया फीचर?

वॉट्सऐप का आईफोन यूज़र्स के लिए लॉन्च किया गया नया फीचर कस्टम स्टिकर मेकर है। आईफोन यूज़र्स को अब वॉट्सऐप पर एक कस्टम स्टिकर मेकर फीचर मिलेगा, जिसका इस्तेमाल करते हुए यूज़र्स अपनी तस्वीरों को स्टिकर में बदल सकते हैं या मौजूदा स्टिकर को एडिट कर सकते हैं।

custom_whatsapp_stickers.jpg

कैसे कर सकते हैं फीचर का इस्तेमाल?

वॉट्सऐप के कस्टम स्टिकर मेकर का इस्तेमाल करने के लिए एडिटिंग टूल के साथ आप स्टिकर को टेक्स्ट,ड्रॉइंग और अन्य स्टिकर को कवर करने के साथ ही कस्टमाइज कर सकते हैं। साथ ही तस्वीरों को भी स्टिकर में बदल सकते हैं। जब आप कोई कस्टम स्टिकर भेजते हैं, तो वो आपकी स्टिकर ट्रे में सेव हो जाता है जिससे आप उसका फिर से इस्तेमाल कर सकें। किसी फोटो से स्टिकर बनाने के लिए सबसे पहले टेक्स्ट बॉक्स के दाईं ओर स्टिकर पर क्लिक करके अपने स्टिकर ट्रे तक पहुंचें। वहाँ से ‘क्रिएट स्टिकर’ ऑप्शन पर क्लिक करें और अपनी गैलरी से एक फोटो सलेक्ट करें। फिर आप एक कटआउट को सलेक्ट करके उसमें टेक्स्ट, अन्य स्टिकर या फोटो/ड्रॉइंग जोड़कर अपने स्टिकर कोपर्सनलाइज़्ड कर सकते हैं। अब स्टिकर बनकर तैयार है और आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। पहले से बने स्टिकर को एडिट ऑप्शन के ज़रिए एडिट भी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Oppo Reno 11 सीरीज़ के नए स्मार्टफोन्स हुए भारत में लॉन्च, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स और कीमत होगी इतनी..



Source: Mobile Apps News