Work From Home Gadgets: घर से काम कर रहे हैं तो चेक कर लें आपके पास ये टूल्स हैं या नहीं

Work from Home Gadgets: आजकल वर्क फ्रॉम होम का कल्चर है, कई कंपनियों में हाईब्रिड मॉडल (Hybrid Model) का भी चलन है। ऐसे में जब ऑफिस से काम करते हैं तो कई तरह के टूल्स, इंटरनेट सिस्टम काफी कुछ सुविधाएं मिल जाती है लेकिन घर से काम करते वक्त आपको खुद ही सारे बंदोबस्त करने होते हैं, जैसे सिग्नल अगर वीक है, इंटरनेट नहीं आ रहा है, इलेक्ट्रिसिटी का चले जाना और भी बहुत कुछ। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बारे में बताएंगे कि ऐसे में आपको किन गैजेट्स की जरूरत हो सकती है।

सिग्नल बूस्टर

कई बार वाई-फाई के बावजूद भी इंटरनेट सही से काम नहीं करता है। खास कर रिमोट एरिया में, ऐसे में अगर आप सिग्नल बूस्टर का इस्तेमाल करते हैं तो ये आपके काम को आसान बना देता है। सिग्नल बूस्टर दूर के टावरों से सिग्नल कैच कर आप तक पहुंचाता है।

नॉइज कैंसिलेशन ईयरफोन

घर पर काम करने के कई ड्राबैक भी है। घर पर आप अकेले नहीं होते हैं। घर पर आपका परिवार भी होता है जो अपने कामों में व्यस्त रहते हैं। कई बार मीटिंग के दौरान लोगों की आवाज सुनाई देती है जिससे मीटिंग के दौरान डिस्टरबेंस होती है। ऐसे में जो एयरफोन आप यूज करेंगे उसमें नॉइज कैंसिलेशन होना चाहिए।

वाई-फाई यूपीएस

कई बार इलेक्ट्रिसिटी चले जाने के कारण आप अपना काम समय पर पूरा नहीं कर पाते हैं, लेकिन अब मार्केट में एक ऐसा यूपीएस आया है जो वाई-फाई को चार घंटे तक इलेक्ट्रिसिटी प्रोवाइड करता है। इस यूपीएस की मदद से आप इलेक्ट्रिसिटी जाने के बाद भी आसानी से काम कर सकते हैं।

router.png

अच्छा कंप्यूटर

एक मॉर्डन और बेहतरीन कंप्यूटर या लैपटॉप बहुत जरूरी है, जिसमें रैम और प्रोसेसर काफी फास्ट हो, डेटा सेव करने की जगह हो।

राउटर

राउटर बहुत ही आवश्यक है, घर से काम करने के लिए फास्ट राउटर चाहिए। वाई फाई के राउटर को जितना हो सके खुल में रखें, इससे नेटवर्क अच्छा मिलेगा।



Source: Gadgets