Realme X2 चीन में 24 सितंबर को होगा लॉन्च, जानें Realme XT से कितना होगा अलग

नई दिल्ली: चीन की बजट रेंज कंपनी रियलमी अब अपने नए स्मार्टफोन Realme X2 को जल्द ही लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट की माने तो Realme XT के रिब्रांड वेरिएंट को ही Realme X2 के नाम से 24 सितंबर को चीन में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि कंपनी की तरफ से यह कंफर्म कर दिया गया है कि Realme X2 और Realme XT अलग-अलग नाम के एक ही स्मार्टफोन हैं।

यह भी पढ़ें: Google Pay से पेमेंट करने पर हुई 96,000 रुपये की धोखाधड़ी, जानें कितनी सुरक्षित है ये सर्विस

बता दें Realme XT भारत में लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन है जिसमें 64 मेगापिक्सल का क्वॉर्ड कैमरा सेटअप दिया गया है। चीन में Realme X2 को स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर और VOOC 4.0 फ्लैश चार्ज सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा। XT में 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेज्यूलेशन (1080×2340) पिक्सल का है। फोन के दोनों तरफ कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। यह Color OS 6.0 बेस्ट एंड्रॉयड पाई पर काम करता है।

यह भी पढ़ें: Huawei Mate 30 और Mate 30 Pro इन शानदार फीचर्स के साथ हुए लॉन्च, मिलेगा 5G नेटवर्क का सपोर्ट

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy M30s भारत में 48MP रियर कैमरा और 6000mAh बैटरी के साथ हुआ लॉन्च, जानें अन्य फीचर्स

Realme XT के कैमरा सेक्शन की बात करें तो यह क्वॉर्ड रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इनमें 64 मेगापिक्सल प्राइमरी, 8 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल सेंसर, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर के लिए फोन में 20W VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें इन-डिस्प्ले फ्रिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Xiaomi Mi 9 Lite ट्रिपल रियर कैमरा और 4030mAh की बैटरी के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत



Source: Gadgets