नए साल की पूर्वसंध्या पर भारतीय Whatsapp यूजर्स ने भेजे 20 अरब मैसेज

नई दिल्ली: फेसबुक के स्वामित्व वाले Whatsapp ने खुलासा किया है कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर अकेले भारत में मैसेजिंग ऐप के माध्यम से 20 अरब से अधिक मैसेज भेजे गए थे। भारत में व्हाट्सऐप के 40 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं। दुनियाभर की बात करें तो रिकॉर्ड बनाते हुए 100 अरब संदेश लोगों ने निजी मैसेजिंग ऐप के माध्यम से भेजे। व्हाट्सऐप के 10 सालों के इतिहास में 31 दिसंबर, 2019 को एक दिन में सबसे अधिक मैसेज भेजे गए।

व्हाट्सऐप के डेटा के अनुसार, भेजे गए कुल 100 अरब मैसेज में से 12 अरब सिर्फ तस्वीरें थीं। इससे यह बात स्पष्ट हो जाती है कि 31 दिसंबर को लोगों ने बड़ी संख्या में अपने नाते-रिश्तेदारों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी। 2019 के दौरान दुनियाभर में व्हाट्सऐप यूजर्स के शीर्ष पांच सबसे लोकप्रिय फीचर टेक्स्ट मैसेजिंग, स्टेटस, पिक्चर मैसेजिंग, कॉलिंग और वॉयस नोट्स रहे।

यह भी पढ़ें- 108MP कैमरे वाला Mi Note 10 भारत में इस दिन होगा लॉन्च, जानिए कीमत

बता दें कि आने वाले महीनों में व्हाट्सऐप लाखों फोन्स पर काम करना बंद कर देगा। दरअसल पुराने डिवाइसों के लिए कंपनी ने सपोर्ट जारी नहीं करने का फैसला किया है। फेसबुक ने कहा कि एक फरवरी, 2020 से आईओएस 8 या उससे अधिक पुराने किसी भी आईफोन पर व्हाट्सऐप सपोर्ट नहीं करेगा। इसके साथ ही एंड्रॉयड के 2.3.7 संस्करण वाले या इससे अधिक पुराने डिवाइस पर यह काम नहीं करेगा। इस ऑपरेटिंग सिस्टम के यूजर्स पहले ही नया व्हाट्सऐप अकाउंट बनाने और उसे रि-वेरिफाइ करने में असमर्थ हैं।



Source: Mobile Apps News