दुनिया का सबसे छोटा लैपटॉप Lavie Pro Mobile लॉन्च, जानिए कीमत

नई दिल्ली: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lenovo ने दुनिया का सबसे हल्का लैपटॉप Lavie Pro Mobile लॉन्च कर दिया है। इसका पूरा वजन 816 ग्राम है। इस लैपटॉप की पहली झलक टेक इवेंट सीईएस 2020 (CES 2020) में देखने को मिली। बता दें कि लेनोवो ने इस लैपटॉप के लिए एनईसी (NEC) के साथ साझेदारी की है। फिलहाल इसे भारत में कब तक लॉन्च किया जाएगा इसकी कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आयी है।

Lavie Pro Mobile कीमत व स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने लैपटॉप की कीमत 1,599 डॉलर (करीब 1,15,253 रुपये) रखी है। इस लैपटॉप में 13.3 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है। इसमें बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इंटेल यूएचडी 620 जीपीयू दिया गया है। Lavie Pro Mobile में 8 जीबी रैम के साथ 512 जीबी स्टोरेज का सपोर्ट दिया है।

Lavie Pro Mobile के अन्य फीचर्स

लैपटॉप के की-बोर्ड की बात करें तो इसे जापानी डिजाइन दिया है। यानी की-बोर्ड पर अलग-अलग बटन होने की वजह से यूजर्स तेजी से टाइपिंग कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को टचपैड का सपोर्ट भी दिया गया है। Lavie Pro Mobile में कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी 3.1 टाइप-सी, 2 पोर्ट, एचडीएमआई 1.4 और माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है। इसमेें पावर के लिए 49 वॉट की बैटरी दी गयी है। कंपनी का दावा है कि बैटरी लगातार 15 घंटे तक काम करेगी।



Source: Gadgets